1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कृषि बिल का विरोध: इंडिया गेट के पास कृषि बिल के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया गया

कृषि बिल का विरोध: इंडिया गेट के पास कृषि बिल के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया गया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

केंद्र सरकार द्वारा संसद के दोनों सदनों से पारित तीन कृषि विधेयकों पर राष्ट्रपति ने हस्ताक्षर कर दिए हैं।अब ये कानून बन गया है। इस कानून को लेकर देशभर में किसानों और विरोधियो द्वारा प्रदर्शन खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।

अब किसानों और विरोधियो का प्रदर्शन देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंडिया गेट तक पहुंच गया है।इस दौरान एक ट्रैक्टर में आग लगा दी गई। इससे ट्रैक्टर जल कर खाक हो गया।मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

सोमवार को भी देश के कई हिस्सों में कानून के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज धरने पर बैठेंगे। वहीं कर्नाटक में भी आज किसानों ने राज्य बंद का की घोषणा हुई है।

https://twitter.com/diwakaran_a/status/1310448684388081664?s=20

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के जनपथ मानसिंह रोड पर एक ट्रैक्टर में आग लगाई गई। वहीं, आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर दमकल की 2 गाड़ियां भेजी गईं । अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। यह आशंका जताई जा रही है कि किसी ने जानबूझकर कर ट्रैक्‍टर में आग लगाई है।

पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और किसानों ने भगत सिंह की जयंती पर किसान बिल के खिलाफ इंडिया गेट पर प्रदर्शन किया है।वहीं, डीसीपी नई दिल्ली का कहना है कि करीब 15 से 20 लोग इंडिया गेट के पास इकट्ठा हुए थे।

इस दौरान लोगों ने प्रदर्शन किया और एक ट्रैक्टर में आग लगा दी। इससे ट्रैक्टर जल गया है।आग पर काबू पा लिया गया है और ट्रैक्टर को भी मौके से हटा दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...