1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाराष्ट्र के बाद अब इस राज्य में भी लगा नाइट कर्फ्यू, रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा

महाराष्ट्र के बाद अब इस राज्य में भी लगा नाइट कर्फ्यू, रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : देश में लगातार बढ़ते कोरोना ग्राफ ने एकबार फिर लोगों को चिंतिंत कर दिया है, जिसे लेकर वो काफी चिंतिंत है। उन्हें डर है कि कहीं एक बार फिर देश में लॉकडाउन ना लगे। क्योंकि अगर इस बार पिछले साल जैसी स्थिति उत्पन्न हुई तो, लोग टूट कर बिखड़ जाएंगे। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में लगातार बढ़ते कोरोना महामारी को लेकर कई क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू तो कई जगहों पर लॉकडाउन लगा दिया गया है। जिसके बाद अब गुजरात सरकार ने भी बड़ा फैसला लिया है।

दरअसल गुजरात में लगातार बढ़ते कोरोना महामारी के मद्देनजर गुजरात सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। जिससे राज्य में कल यानि 17 मार्च से 31 मार्च के बीच चार महानगरों-अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है। आपको बता दें कि नाइट कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। वहीं इन चार महानगरों में ही 16 मार्च तक रात 12 बजे से सुबह 6 बजे प्री-नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, गुजरात में कोरोना के अबतक दो लाख 77 हजार 397 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से दो लाख 68 हजार 775 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि 4425 लोगों की मौत हो चुकी है। गुजरात में अभी करीब 4200 लोगों का इलाज चल रहा है। आपको बता दें कि गुजरात में आज कोरोना के करीब 800 नए मामले सामने आए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी जारी है और 78.41 फीसदी नए मामले इन पांच राज्यों से हैं। भारत में कुल 77 फीसदी एक्टिव मरीज महाराष्ट्र, केरल और पंजाब से है। ठीक हुए मरीजों में से 84.10 फीसदी छह राज्यों से हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...