1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. GDP पर भड़के प्रकाश राज, कहा- किससे सवाल करें- नेहरू से या टीपू सुल्तान से?

GDP पर भड़के प्रकाश राज, कहा- किससे सवाल करें- नेहरू से या टीपू सुल्तान से?

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देश की आर्थिक विकास दर में सितंबर तिमाही में गिरावट दर्ज की गई है। जुलाई-सितंबर तिमाही में आर्थिक विकास दर 4.5 फीसदी रही, जबकि एक साल पहले इस समय आर्थिक विकास दर 7 फीसदी थी। लगातार GDP गिरने के बाद केंद्र सरकार को विपक्ष घेर रही है और एक के बाद एक नेता इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

वहीं फिल्म इंडस्ट्री से भी इस कई कलाकरों के बयान आ रहे हैं। साउथ के जाने माने और हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों की में विलेन का रोल निभा चुके प्रकाश राज ने जीडीपी को लेकर सरकार पर हमला किया है।

प्रकाश राज उन कलाकारों में से एक हैं जो अपने बयानों की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं। जीडीपी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए अभिनेता ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, इकॉनमी ICU में है… विकास और विश्वास इन्क्यूबेटर में है। हम किससे सवाल पूछें… नेहरू से या टीपू सुल्तान से… बस पूछ रहा हूं।’

प्रकाश राज को मोदी सरकार की तीखी आलोचना करने वालों में गिना जाता है। वह पहले भी केंद्र सरकार की नीतियों पर तंज कस चुके हैं।

https://www.instagram.com/p/BxmyziRpyVH/

बताते चले कि, शुक्रवार को सामने आए आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक लगातार ये छठी तिमाही है जब GDP के बढ़ने की दर में गिरावट आई है। सबसे चिंताजनक खबर ये है कि इंडस्ट्री की ग्रोथ रेट 6.7% से गिरकर सिर्फ आधा प्रतिशत यानी केवल 4.5 फीसदी रह गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...