1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. एक सरकारी अफसर के घर मिली ‘कैश पाइपलाइन’, एसीबी की टीम देख कर हुई हैरान; देखें विडियो

एक सरकारी अफसर के घर मिली ‘कैश पाइपलाइन’, एसीबी की टीम देख कर हुई हैरान; देखें विडियो

ACB team was surprised to see a 'cash pipeline' found at a government official's house; पाइपलाइन को खोदकर नोटों की गड्डियां बरामद। PWD के ज्‍वाइंट कमिश्‍नर शांता गौड़ा बिरादर के आवास पर की गई यह छापेमारी ।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली :  पैसे छुपाने के आपने तो ढ़ेरों तरीके के बारे में सूना होग। क्या आप ने कैश पाइपलाइन के बारे में सूना में है! तो आपका जवाब होगा नहीं। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कैश पाइपलाइन के बारे में जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल कर्नाटक में भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो द्वारा पीडब्‍ल्‍यूडी के एक इंजीनियर के आवास पर की गई छापेमारी के दौरान जो हुआ वह देखकर सभी के होश उड़ गए। जहां एक पाइपलाइन को खोदकर नोटों की गड्डियां बरामद की गईं। इस मामले में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि भ्रष्‍टाचार के आरोपी सरकारी अफसरों के खिलाफ राज्‍यव्‍यापी अभियान के तहत कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में PWD के ज्‍वाइंट कमिश्‍नर शांता गौड़ा बिरादर के आवास पर यह छापेमारी की गई थी।

अधिकारियों का कहना है शांता गौड़ा बिरादर के आवास पर छापे के दौरान एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो ने 54 लाख रुपये की नकदी और बड़ी मात्रा में गोल्‍ड बरामद किया। उन्होंने बताया कि यह सूचना मिलने पर कि PWD के ज्‍वाइंट कमिश्‍नर ने अपने निवास में पाइपलाइन में कैश छुपा रखा है, हमने एक प्‍लंबर को भी बुलाया था ताकि इस कैश को बरामद किया जा सके। बताया जा रहा है यह पाइप कैश छिपाने के लिए ही लगाए गए थे। मिली जानकारी के तहत आय से अधिक संपत्ति मामले में एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो के राज्‍यव्‍यापी अभियान के तहत 15 अधिकारियों के खिलाफ 60 ठिकानों पर छापेमारी की गई।

बता दें कि इससे पहले ही एसीबी ने बेंगलुरू डेवलपमेंट अथॉरिटी के ऑफिस में भी छापेमारी की थी। वहीँ इस संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कर्नाटक के सीएम बासवराज बोम्‍मई ने यह कहा था कि, ‘राज्‍य सरकार किसी भी तरह का भ्रष्‍टाचार बर्दाश्‍त नहीं करेगी।’ इसी के साथ उन्‍होंने यह भी कहा था कि, ‘हमारी सरकार किसी भी तरह का भ्रष्‍टाचार बर्दाश्‍त करने के पक्ष में नहीं है। किसी के दोषी पाए जाने पर उसे संरक्षण देने का तो सवाल ही नहीं उठता। एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो की ओर से दाखिल की गई रिपोर्ट के आधार पर राज्‍य सरकार कार्यवाही करेगी।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...