1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. दिल्ली में कुट्टु का आटा खाने से बिगड़ी 400 लोगों की तबीयत , देर रात पहुंचे हॉस्पीटल

दिल्ली में कुट्टु का आटा खाने से बिगड़ी 400 लोगों की तबीयत , देर रात पहुंचे हॉस्पीटल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट – माया सिंह

दिल्ली :  नवरात्र के व्रत में कुट्टू के आटे की रोटी-पूड़ियां सबका मनपसंद और जरूरी भोजन हो जाता है, लेकिन कुट्टू का आटा इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतने की सख्त जरूरत है, क्योंकी यह अब  जहरीला साबित हो रहा है । जी हां , नवरात्र के व्रत के समय यदि आप कुट्टु आटे का इस्तेमाल कर रहे हैं तो सचेत हो जाइए । मिलावटखोरों के वजह से यह पिछले कुछ सालों से खतरनाक साबित हो रहा है । एक बार फिर ऐसा ही मामला राजधानी दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके से सामने आया है ।

दरअसल , दिल्ली के लालबहादुर शास्त्री अस्पताल में देर रात मंगलवार को मरीजों की भीड़ लग गई । हैरानी की बात यह है कि सभी एक जैसी शिकायत लेकर पहुंचे , सभी मरीज पेट दर्द औऱ उल्टी से परेशान थे । देखते ही देखते मरीजो की तदाद बढ़ते गई और करीब 400 मरीज  आ पहुंचे ।

मरीजों के परिजनों से बातचीत करने के बाद यह खुलासा हुआ कि कुट्टु के आटे की पूरी खाने से लोग बीमार हुये हैं । परिवार के लोगों ने बताया कि शाम के समय व्रत खोलने के बाद सभी ने कुट्टू के आटे की पुरी खाई थी।  ये सभी दिल्ली कल्याणपुरी इलाके के रहनेवाले हैं । वहीं डॉक्टरों का कहना है कि देर रात 11 बजे के बाद इन मरीजों को लाने का सिलसिला शुरू हुआ था ।

बता दें कि इतनी बड़ी संख्या में फूड प्वाइजनिंग होने से पुलिस प्रशासन, खाद्य सुरक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया। जानकारी मिलने के बाद से ही  पुलिस, प्रशासन एवं खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम लगातार छापे मार रही है और कल्याणपुरी के कई दुकानों से सैंपल भी लिये हैं । इसके साथ ही दुकानदारों को हिदायत दी कि  जांच पूरी होने तक कोई भी कुट्टू का आटा न बेचें।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...