1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस के 26 नेता BJP में हुए शामिल, पढ़ें

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस के 26 नेता BJP में हुए शामिल, पढ़ें

SHIMLA NEWS: हिमाचल प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव धर्मपाल ठाकुर खंड सहित राज्य के कई कांग्रेस नेता और सदस्य बीजेपी पार्टी में शामिल हो गए है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

हिमाचल प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव धर्मपाल ठाकुर खंड सहित राज्य के कई कांग्रेस नेता और सदस्य बीजेपी पार्टी में शामिल हो गए है। इस खबर से पार्टी को बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश में वोटिंग से चार दिन पहले कांग्रेस पार्टी के कुल 26 नेता सत्ताधारी पार्टी बीजेपी में शामिल हो गए। कांग्रेस को इस बात से एक बड़ा झटका लगा है।

कांग्रेस नेताओं ने सीएम जयराम ठाकुर और बीजेपी के राज्य चुनाव प्रभारी सुधन सिंह की उपस्थिति में बीजेपी का दामन थामा है। इस मौके पर शिमला से बीजेपी प्रत्याशी संजय सूद भी मौजूद थे। कांग्रेस पार्टी इस बात से हैरान है चुनाव के ठीक पहले कार्यक्रता ने पार्टी क्यों छोड़ा।

जानिए पार्टी छोड़ने में किन लोगों के नाम शामिल

कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामने वालों में कांग्रेस के पूर्व महासचिव धर्मपाल ठाकुर, पूर्व सचिव आकाश सैनी, पूर्व पार्षद राजन ठाकुर, पूर्व जिला उपाध्यक्ष अमित मेहता, मेहर सिंह कंवर, युवा कांग्रेस राहुल नेगी, जय मां शक्ति सामाजिक संस्थान अध्यक्ष जोगिंदर ठाकुर, नरेश वर्मा, चमयाना वार्ड सदस्य योगेंद्र सिंह, टैक्सी यूनियन सदस्य राकेश चौहान, इंडियन नेशनल ट्रस्ट फॉर आर्ट एंड कल्चरल हेरिटेज शिमला के अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, वीरेंद्र शर्मा, राहुल रावत, सोनू शर्मा, अरुण कुमार, शिवम कुमार और गोपाल ठाकुर शामिल हैं।

इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की जीत पर भरोसा जताया और कहा कि राज्य की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा करती है। उन्होंने चुनावी राज्य में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सराहना की और कहा कि उन्होंने नीतियों को जमीन पर लागू किया। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को वोटिंग है और मतगणना 8 दिसंबर को होगी।

कांग्रेस के सभी नेता और सदस्य सोमवार को ही बीजेपी में शामिल हुए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इन सभी का भाजपा में गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आइए हम बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के लिए मिलकर काम करें। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के कई बड़े नेता यहां जन सभा कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि यहां बीजेपी की लहर देख कांग्रेस के नेता बीजेपी में शामिल हो गए।

सीएम ने किया ट्वीट  

इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर कहा, “रिवाज बदल रहा है, आज शिमला के कांग्रेस पार्टी के पूर्व पदाधिकारियों सहित कई साथियों ने कांग्रेस पार्टी छोड़ भाजपा का दामन थामा। भाजपा परिवार में आप सभी का हार्दिक स्वागत-अभिनंदन। आइये, भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए एकजुटता के साथ कार्य करें।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...