1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आज से 100 रू लीटर बिकेगा दूध? यहां पढ़े पूरी खबर…

आज से 100 रू लीटर बिकेगा दूध? यहां पढ़े पूरी खबर…

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है। इस बीच, संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि उसने किसानों से एक से पांच मार्च के बीच दूध नहीं बेचने और बाद में दाम बढ़ाने जैसा कोई आह्वान नहीं किया है।

जारी बयान में संयुक्त किसान मोर्चा ने रविवार को कहा कि उनकी तरफ से दूध न बेचने या 100 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से इसकी कीमत बढ़ाने का कोई आह्वान नहीं किया गया है। संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि उनके नाम पर सोशल मीडिया पर गलत वीडियो, मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें दूध का दाम बढ़ाने की बात कही गई है।

किसानों ने लोगों से आग्रह किया है कि सोशल मीडिया पर संयुक्त किसान मोर्चा के नाम पर वायरल हो रहे ऐसे मैसेज और वीडियो की अनदेखी करें। किसान मोर्चा की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर मोर्चा के नाम से एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसके जवाब में यह स्पष्टीकरण दिया गया है। किसान मोर्चा ने कहा कि किसानों को ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

असल में, सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा था जिसमें कहा जा रहा था कि जब पेट्रोल के दाम 100 रुपये लीटर पहुंच सकते हैं तो दूध के दाम 100 रुपये लीटर क्यों नहीं हो सकता? मैसेज में दावा किया गया था कि कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने दूध के दाम को बढ़ाने का फैसला किया है। फिलहाल, संयुक्त किसान मोर्चा ने बयान जारी कर वायरल मैसेज को महज अफवाह करार दिया है।

वहीं कुछ दिन पहले हरियाणा के हिसार में एक खाप पंचायत ने किसानों से तीन नए कृषि कानूनों और ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ सौ रुपये प्रति लीटर के हिसाब से दूध बेचने का आग्रह किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...