1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. विवेक चौधरी के नेतृत्व में डिस्ट्रिक्ट 322 ए नया इतिहास रचेगा और आपने मल्टीप्ल में नंबर वन बनेगा:जितेंद्र सिंह चौहान

विवेक चौधरी के नेतृत्व में डिस्ट्रिक्ट 322 ए नया इतिहास रचेगा और आपने मल्टीप्ल में नंबर वन बनेगा:जितेंद्र सिंह चौहान

लायंस के इंटरनेशनल डायरेक्टर (आईडी) जीतेन्द्र कुमार सिंह चौहान ने कहा की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर (डीजी) विवेक चौधरी के नेतृत्व में डिस्ट्रिक्ट 322 ए नया इतिहास रचेगा और आपने मल्टीप्ल में नंबर वन बनेगा। इस बार वह होने जा रहा है जिसके कल्पना किसी ने नहीं की है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

जमशेदपुर: आगरा के जितेंद्र सिंह चौहान को लायंस क्लब का इंटरनेशनल डायरेक्टर चुना गया है। आगरा से निकल कर लायंस क्लब का इंटरनेशनल डायरेक्टर बनने से पुरे आगरा में ख़ुशी की लहर है। छह दशक में पहली बार ब्रज क्षेत्र का कोई लायंस पदाधिकारी इस पद पर पहुंचा है। आपको बता दें मांट्रियल में तीन दिन से जारी मतदान के बाद मतगणना हुई और देर शाम परिणाम घोषित हुए।

जितेंद्र सिंह चौहान ने  कुल 2308 में से 2133 मत यानी 92.4 फीसदी मत  हासिल किये। उनका कार्यकाल 2022-2024 तक रहेगा। लायंस क्लब में इंटरनेशनल डायरेक्टर का पद बेहद प्रतिष्ठापूर्ण माना जाता है। 210 देशों में से 16 डायरेक्टर का चुने जाते हैं। इसामे क्षेत्र से श्री चौहान की दावेदारी मजबूती के साथ उभरी। कई देशों का उन्हें सीधा समर्थन हासिल हुआ। श्री चौहान ने अपनी जीत का श्रेय माता-पिता के साथ ही पूर्व इंटरनेशनल प्रेसिडेंट और इसामे की पूरी लीडरशिप को दिया है।  उन्होंने कहा- लायंस क्लब के दो दशक के सफर में मानव सेवा और समर्पण सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। विभिन्न कार्यक्रमों-प्रकल्पों के माध्यम से जनजागरुता के कई अभियान चलाए हैं। अब इंटरनेशनल डायरेक्टर के तौर पर जिम्मेदारी और बढ़ जाएग।

वही, लायंस के इंटरनेशनल डायरेक्टर (आईडी) जीतेन्द्र कुमार सिंह चौहान ने कहा की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर (डीजी) विवेक चौधरी के नेतृत्व में डिस्ट्रिक्ट 322 ए नया इतिहास रचेगा और आपने मल्टीप्ल में नंबर वन बनेगा। इस बार वह होने जा रहा है जिसके कल्पना किसी ने नहीं की है।  चौहान रविवार को माइकल जॉन ऑडिटोरियम बिष्टुपुर में द इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ लायंस क्लब के 57 वें डिस्ट्रिक्ट (322 ए) इन्स्टॉलेशन समारोह में बोल रहे थे उन्होंने कहा की कुछ करने के लिए आत्म विश्वाश जरुरी है।  जब आप खुद पर भरोसा करते है तो समाज और दुनिया में बदलाव ला पाते है, ज़िन्दगी आसान नहीं है लेकिन हौसला और जूनून कठिन राह आसान बनती जाती है।  मुझे उम्मीद है कि विवेक चौधरी के नेतृत्व में डिस्ट्रिक्ट 322 ए समाज में बदलाव का कारन बनेगा, उन्होंने समारोह में मौजूद सारे पास्ट डिस्ट्रिक्ट गवर्नर के अनुभवों का लाभ लेने को कहा, जो लायंस की टुगेदर वी कैन की फिलॉस्फी को संभव बनाने में  मददगार साबित होंगे, इंटरनेशनल डायरेक्टर ने कहा की जब आप समाज में आपने काम से दूसरे के चेहरे पर मुस्कान लाते है तो उनकी दुआए आपके लिए दवा से ज्यादा कारगर होती है।  उन्होंने कहा की जीवन में झूठ और धोखा से दूर रहे, चौहान ने इस अवसर पर विवेक चौधरी की पूरी टीम को शपथ दिलाई।  उन्होंने बताया की कनाडा के मॉन्ट्रियल में हुए इंटरनेशनल कन्वेंशन में विवेक चौधरी को दुनिया में 750 डीजी में से टॉप-15 डीजी में शामिल किया गया।

कोशिश करने वालों की हार नहीं होती: विवेक

नये डिस्ट्रिक्ट गवर्नर विवेक चौधरी ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा की कनाडा में डीजी के शपथ लेने के बाद 5 जुलाई को शहर आया, इसके बाद उन्होंने पिचले 10-12 दिन में आपने बेस्ट देने की कोशिश किया है।  उन्होंने हरिवंश राय बच्चन की कविता लहरों से दर कर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालो की कभी हार नहीं होती। से अपनी बात शुरू की। चौधरी ने बताया की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर बनने के बाद उन्होंने विभिन्न डोनरों से 21 हज़ार डॉलर की राशि लायंस के लिए एकत्रित की।  यही नहीं इस दौरान दो नये कल्ब लायंस क्लब ऑफ रांची देवास और लायंस क्लब ऑफ कतरासगढ़ को बनाने में अहम भूमिका निभाई।  पब्लिक स्पीकिंग कोर्स के अलावा  रीज़न और जोनल चेयरपर्सन मीट करने का फैसला किया।  मेगा ट्री प्लांटेशन किया और तीन हज़ार जरुरतमंदों की सेवा की।  वही आपको बता दे लायंस के इंटरनेशनल डायरेक्टर (आईडी) जीतेन्द्र कुमार सिंह चौहान अभी भी देश विदेश के दौरे पर है। लोगों की सेवा करने में जुटे है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...