1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सीएम की अहम मीटिंग में नहीं पहुंचे अजित पवार, खाली कुर्सी पर लगे कयास।

सीएम की अहम मीटिंग में नहीं पहुंचे अजित पवार, खाली कुर्सी पर लगे कयास।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

महाराष्ट्र की राजनीति में सियासत कितनी जल्दी करवटें बदलेंगी कुछ भी कहना मुश्किल है। सरकार बनानें के लिए कौन किसके साथ है यह भी कहना मुश्किल है। शनिवार को देवेंद्र फडणवीस के साथ शपथ लेने वाले डेप्युटी सीएम अजित पवार सीएम की एक अहम मीटिंग में नहीं पहुंचे?

दरअसल वर्ल्ड बैंक के प्रतिनिधियों के साथ सूखा, बाढ़ औऱ आपदा प्रबंधन को लेकर आयोजित की गई बैठक में सीएम देवेंद्र फडणवीस के बगल वाली कुर्सी खाली थी, जो डेप्युटी सीएम के लिए थी। इसके बाद कयास लगाये जा रहे है कि क्या अजित पवार अपना रूख बदलेंगे?  

वहीं महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बेमौसम बारिश से प्रभावित हुए किसानों के लिए 5 हजार 380 करोड़ रूपये आवंटित करने का फैसला लिया है। सीएम ने यह राशि महाराष्ट्र आपदा राहत कोष से जारी की। सीएमओ महाराष्ट्र के ट्विटर हैंडल से यह बताया गया है कि वर्ल्ड बैंक के साथ मीटिंग में बाढ़ वाले इलाके के पानी को सूखा प्रभावित इलाकों में पहुंचाने की योजना पर बात हुई।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र सीएमओ के मुताबिक इस स्कीम में वर्ल्ड बैंक कुल 3 हजार 500 करोड़ रूपये खर्च करेगा। इसमे से 350 करोड़ रूपये की राशि तकनीकी सहायता के लिए इस्तेमाल की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...