1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. क्रिकेट और राजनीति मे कुछ भी संभव है- नितिन गडकरी

क्रिकेट और राजनीति मे कुछ भी संभव है- नितिन गडकरी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर के बार बीजेपी नेताओं ने अपनी प्रक्रिया देनी शुरू कर दी है। महाराष्ट्र के कद्दावर नेता औऱ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि क्रिकेट और राजनीति मे कुछ भी संभव है। अब लोग मेरे कहने का मतलब समझ गए होंगे।

बीजेपी ने इस पूरे घटनाक्रम में अपना आक्रामक रूख अपना रखा है और इस पूरे मामले को लेकर शिवसेना को जिम्मेदार ठहराया है। इतना ही नहीं गडकरी ने कहा कि शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया, इसलिए हमें यह कदम उठाना पड़ा।

वहीं राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी औऱ एनसीपी की सरकार को बहुमत साबित रने के लिए 30 नवंबर तक का समय दिया है। उधर अजित पवार ने शपथ लेने के बाद कहा कि महाराष्ट्र में किसानों की समस्या हमारी प्राथमिकता है। इतना ही नहीं अजित पवार ने कहा कि चुनाव परिणाम के दिन से ही कोई भी पार्टी सरकार बनाने की स्थिति में नहीं थी।

जिसके कारण महाराष्ट्र कई समस्याओं का सामना कर रहा था, जिसमें किसानों का मुद्दा भी शामिल था। इसलिए हमने एक स्थिर सरकार बनाने का फैसला किया है।

दूसरी तरफ शरद पवार ने राज्य में नवनियुक्त सरकार को लेकर कहा कि एनसीपी को इसका समर्थन नहीं है। पवार ने कहा कि बीजेपी के साथ सिर्फ अजित पवार गए हैं एनसीपी नहीं। उन्होंने कहा कि उनके पास अब भी विधायकों की पर्याप्त संख्या है और हमारी (शिवसेना, एनसीपी औऱ कांग्रेस) की सरकार बनेंगी।

उन्होंने कहा कि इतना तो तय है कि विधानसभा के पटल पर देवेंद्र फडणवीस की सरकार अपना बहुमत साबित नहीं कर पाएगी। इसके साथ ही शरद पवार ने शिवसेना और एनसीपी के उन विधायकों को भी चेतावनी दी जो बीजेपी के साथ जाने का मन बना रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...