1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. उद्धव ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री- संजय राउत

उद्धव ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री- संजय राउत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

महाराष्ट्र की राजनीति में आया तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को उपमुख्यमंत्री अजित पवार के इस्तीफे के बाद मानों भूचाल आ गया। अजित पवार के इस्तीफे के तुरंत बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि अजित पवार हमारे साथ हैं और उद्धव ठाकरे ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे।

संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे पूरे 5 साल के लिए मुख्यमंत्री होंगे। जल्द ही उन्हें गठबंधन का नेता चुन लिया जाएगा। ऐसी खबरे हैं कि मुख्यमंत्री पद के लिए उद्धव के नाम की घोषणा खुद एनसीपी चीफ शरद पवार कर सकते हैं। आज शाम 5 बजे तीनों दल शिवसेना, एनसीपी औऱ कांग्रेस की एक बैठक होने वाली है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बहुमत परीक्षण के लिए सुप्रीम कोर्ट की डेडलाइन के बीच तेजी से घटनक्रम बदल रहे थे। सबसे पहले उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने इस्तीफा दे दिया उसके तुरंत बाद देवेंद्र फडणवीस ने भी मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंप दिया। देवेंद्र फडणवीस सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार शाम तक बहुमत साबित करने का समय दिया था। लेकिन इससे पहले ही इस्तीफे का दौर शुरू हो गया।

बीजेपी ने अजित पवार के दम पर विधानसभा में बहुमत का दावा किया था। जिसके बाद सोमवार को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के 162 विधायकों की एक होटल में परेड कराई गई थी। उसके बाद ही ऐसा लगने लगा था कि फडणवीस के लिए बहुमत साबित करना मुश्किल होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...