Home देश राजनाथ सिंह का चीनी घुसपैठ पर बयान, कहा- कभी हमारे सैनिक भी…

राजनाथ सिंह का चीनी घुसपैठ पर बयान, कहा- कभी हमारे सैनिक भी…

32 second read
0
27

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सीमा में चीनी सैनिकों की घुसपैठ को लेकर कहा है कि, हम भी उधर चले जाते हैं। लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, वास्तविक सीमा रेखा को लेकर दोनों देशों के बीच कई जगहों पर भ्रम की स्थिति है। कभी-कभी पीएलए इधर आती है और कई बार हमारे लोग भी उधर चले जाते हैं।

इसके आगे रक्षा मंत्री ने कहा कि, मैं सीमा सुरक्षा को लेकर पूरे देश को आश्वस्त करता हूं। एलएसी को लेकर दोनों देशों के बीच कुछ भ्रम है। इसके चलते कभी-कभी चीन की पीएलए और भारतीय सेना इधर-उधर चले जाते हैं। उन्होंने कहा कि, सीमा की सुरक्षा को लेकर चीन से किसी भी विवाद से निपटने के लिए हमारे पास मेकेनिज्म मौजूद है।

इसके आगे रक्षा मंत्री ने कहा कि, दोनों देशों की सेनाओं के बीच अकसर मीटिंग होती है। लंबे समय के मुद्दों पर भी समाधान के लिए हमारे पास पर्याप्त मेकेनिज्म है। जॉइंट सेक्रेटरी लेवल पर भी हम लोग बातची करते रहे हैं। भारत सरकार देश की जरूरतों को लेकर पूरी तरह जागरूक है।

इसके अलावा राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि भारत सरकार सीमा पर सुरक्षा को मजबूत करने के लिए एयर, रेल और रोड कनेक्टिविटी को लगातार मजबूत कर रही है। उन्होंने कहा कि हम टन्ल्स का भी तेजी से निर्माण कर रहे हैं। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि किसी भी स्थिति में सेना का मूवमेंट तेजी से हो सके।

Share Now
Load More In देश
Comments are closed.