Home ticker IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के 407 रनों के जवाब में भारत ने बनाया 334 रन, फिर भी हार गया ऑस्ट्रेलिया!

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के 407 रनों के जवाब में भारत ने बनाया 334 रन, फिर भी हार गया ऑस्ट्रेलिया!

0 second read
0
273
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के 407 रनों के जवाब में भारत ने बनाया 334 रन, फिर भी हार गया ऑस्ट्रेलिया!

नई दिल्ली : कुछ ऐसा कर कमाल की तेरा हो जाऊं, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए तो ना हो सका। लेकिन भारत ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। जो शायद ही किसी देश ने किया हो। क्योंकि ऐसा करने के लिए चाहिए हौसला, धैर्य और खुद पर यकीं। जो सिर्फ देखने को मिला भारतीय बल्लेबाजों में, जो चोटिल तो थें, लेकिन उनके हौसले के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पानी मांगते नजर आएं।

यह भी पढ़ें:  3 लोगों ने महिला के साथ किया गैंगरेप, मन नहीं भरा तो प्राइवेट पार्ट मे डाल दिया सरिया

हम बात कर रहे है भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन की, जिन्होंने तीसरे टेस्ट मैच में अद्भूत पारी खेलते हुए मैच को ड्रा कराया। पांचवे मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पूरी तरह इन दोनों बल्लेबाजों के सामने पस्त नजर आएं और शायद वो भी दुआ कर रहे थें कि जल्द ये दो भारतीय शेर वापस लौटे। लेकिन कहा जाता है ना कि होता वहीं जो मंजूरें खुदा होता है और हुआ भी वहीं।

आपको बता दें कि चार टेस्ट मैचों के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जहां पहली पारी खेलते हुए 338 रन और दूसरी पारी में 6 विकेट खोकर 312 रनों पर अपनी पारी घोषित की। वहीं भारतीय शेरों ने पहली पारी में 244 रन और दूसरी पारी में 5 विकेटों पर सिर्फ 334 रन ही बना सकीं। जिससे ऑस्ट्रेलिया के मजबूत दिये हुए 407 रनों के लक्ष्य से भारत 73 रनों से पिछड़ गया। इसके बावजूद भी भारत ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। जो रहा क्रिज पर डटे अश्विन और विहारी के नाम।

यह भी पढ़ें:  इस फिल्म को पाने के लिए ऐश्वर्या राय को करना पड़ा था गंदा काम, मचा था खूब बवाल

गौरतलब है कि भारत के लिए तीसरे टेस्ट मैच में चोटिल हुए दो खिलाड़ियों ने कमाल कर दिया। जिसमें पहला नाम ऋषभ पंत का है, जो पैट कमिंस के गेंद पर चोटिल होने के बावजूद भी 118 गेंदों पर 97 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं हैमस्टिंग से जूझ रहे हनुमा विहारी ने 161 गेंदों पर नाबाद 23 रनों की पारी खेली। बता दें कि यह मैच सिडनी के ग्राउंड पर खेला जा रहा था।

Comments are closed.