1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. पाकिस्तान में बढ़ते रेप के मामलों में इमरान खान का विवादित बयान, महिलाओं के कपड़े को बताया कारण…

पाकिस्तान में बढ़ते रेप के मामलों में इमरान खान का विवादित बयान, महिलाओं के कपड़े को बताया कारण…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पाकिस्तान में लगातार बढ़ते रेप मामलों में पाक पीएम इमरान खान ने एक बार फिर बड़ा विवादित बयान दिया है। जिसे लेकर उनकी दुनियाभर में आलोचना हो रही है। पाकिस्तान में बढ़ते यौन उत्पीड़न के लिए खान ने महिलाओं के कपड़े को दोष ठहराया है।  

पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने ‘एक्सियोस ऑन एचबीओ’ (Axios on HBO) को दिए इंटरव्यू में कहा कि, ‘यदि महिला बहुत कम कपड़े पहनती है, तो इसका पुरुषों पर असर होगा। हां अगर वे रोबोट हैं तो ऐसा नहीं होगा। यह कॉमन सेंस की बात है।’ इस टिप्‍पणी के बाद सोशल मीडिया पर लोग खान की जमकर आलोचना कर रहे हैं।

इंटरनेशनल कमिशन ऑफ ज्यूरिस्ट्स की साउथ एशिया की कानूनी सलाहकार रीमा ओमर ने ट्वीट कर कहा कि, ‘प्रधानमंत्री इमरान खान का पाकिस्तान में यौन हिंसा के कारणों पर आया  बयान बेहद निराशाजनक है जिसमें एकबार फिर उन्होंने पीड़ित को ही दोषी ठहराया है। यह साफ तौर पर घटिया है।’

खान के अधिकारी ने किया बचाव

इस बयान की आलोचना के बाद खान के फोकल पर्सन डॉ. अर्सलान खालिद ने कहा कि उनके बयान को अलग संदर्भ में लिया जा रहा है। पीएम की बात को काटकर उसका अलग मतलब निकाला जा रहा है।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब खान ने ऐसी विवादास्‍पद टिप्‍पणी की हो। इससे पहले एक बार उन्‍होंने रेप (Rape) से बचने के लिए महिलाओं को पर्दा करने की सलाह दी थी। इस बयान पर माफी मांगने की मांग करते हुए पाकिस्‍तान में कई लोगों ने उनके खिलाफ हस्‍ताक्षर अभियान छेड़ दिया था।

हर दिन रेप के 11 मामले

पाकिस्तान द्वारा जारी आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक देश में हर 24 घंटे में रेप के कम से कम 11 मामले सामने आते हैं। हालांकि आरोपियों को सजा मिलने का प्रतिशत महज 0.3 प्रतिशत है। इसके पीछे रेप संबंधी कानूनों का काफी कमजोर होना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads