Home Breaking News पाकिस्तान चुनाव परिणाम: इमरान खान होंगे पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री !

पाकिस्तान चुनाव परिणाम: इमरान खान होंगे पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री !

4 second read
0
43

नई दिल्ली। आम चुनाव के रूझानों में इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को अन्य दलों के मुकाबले मिली भारी बढ़त के बाद पार्टी कार्यकर्ता पाकिस्तान की सड़कों पर जश्न मना रहे हैं। पाकिस्तान के पीएम बनने जा रहे पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने कहा कि मैं अल्लाह का शुक्रगुजार हूं कि 22 साल के स्ट्रगल के बाद मुझे उस मुकाम पर पहुंचाया है। अंतिम प्राप्त रूझानों के मुताबिक, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की बढ़त बरकरार है जबकि जेल में बंद नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएलएम-एन) दूसर नंबर पर चल रही है।

देश की राजधानी इस्लामाबाद सहित कई शहरों में पीटीआई के सैकड़ों समर्थक सड़कों पर उतर आए और जश्न मनाने लगे। आपको बता दें कि पाकिस्तान के गठन से लेकर अब तक देश पर ज़्यादातर वक्त सेना का शासन रहा है। ये पहला मौका है जब लगातार तीसरी बार पाकिस्तान में लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव हुए। हालांकि चुनाव में बड़े पैमाने पर हिंसा और धांधली के आरोप भी लगे है।

वहीं दूसरे नंबर पर रही पीएमएल – एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने चुनाव नतीजों को खारिज करते हुए बड़े पैमाने पर धांधली का आरोप लगाया है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि चुनाव में धांधली किसने करायी है। शाहबाद शरीफ ने कहा कि ‘पीपीपी समेत करीब पांच पार्टियों ने चुनाव में धांधली का मुद्दा उठाया है और हम इस नाइंसाफी के खिलाफ लड़ेंगे और सभी विकल्पों का इस्तेमाल करेंगें।’

Load More In Breaking News
Comments are closed.