Home Breaking News 23 साल की उम्र में बने थे आईएएस, अब नौकरी छोड़ बीजेपी में शामिल होंगे

23 साल की उम्र में बने थे आईएएस, अब नौकरी छोड़ बीजेपी में शामिल होंगे

2 second read
0
79

रायपुर। छत्तीसगढ़ के 2005 बैच के आईएएस ओपी चौधरी ने कलेक्टरी छोड़ राजनीति में कदम रख दिया है। अपनी 12 साल की सर्विस को एक झटके में छोड़ ओपी चौधरी बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। चौधरी दिल्ली में बड़े नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता लेंगे। वो रायगढ़ की खरसिया सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। 23 साल की उम्र में आईएएस बन चौधरी युवाओं के रोल मॉडल रहे है। अब वो बीजेपी में शामिल होकर अपने गृहनगर रायगढ़ जिले से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

एक अंग्रेजी अखबार ने सूत्रों के हवाले से बताया कि चौधरी पिछले दो महीनों से भाजपा में शामिल होने के लिए कई नेताओं से संपर्क में हैं। इस बात की पुष्टि कई भाजपा नेताओं ने भी की है। एक भाजपा ने बताया कि ओपी चौधरी को पार्टी युवा चेहरा बनाकर पेश करना चाहती है। हालांकि भाजपा के वरिष्ठ नेता सच्चिदानंद उपासने ने कहा, ‘अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है लेकिन यदि कोई शामिल होना चाहता है तो उसका स्वागत है।’

रायगढ़ के बायंग गांव के किसान परिवार से आने वाले चौधरी को दंतेवाड़ा का जिलाधिकारी रहते हुए ‘शिक्षानगरी’ बनाने का श्रेय दिया जाता है। उन्हें प्रधानमंत्री द्वारा दिए जाने वाले अवॉर्ड्स फॉर एक्सीलेंस इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन से सम्मानित किया गया था। रायपुर में उन्हें नालंदा परिसर की अगुवाई करने का श्रेय दिया जाता है। यह राज्य की राजधानी में अपनी तरह का पहला ऐसा सामुदायिक केंद्र है जहां 24X7 पढ़ाई होती है।

Share Now
Load More In Breaking News
Comments are closed.