Home उत्तर प्रदेश UPPCL पीएफ घोटाला, कर्मचारियों के पैसे लौटाएंगी योगी सरकार।

UPPCL पीएफ घोटाला, कर्मचारियों के पैसे लौटाएंगी योगी सरकार।

4 second read
0
25
cm yogi visits gorakhpur

उत्तर प्रदेश में भविष्य निधि घोटाला मामले में उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड UPPCL के कर्मचारियों को बड़ी राहत मिली है।  यूपी में भविष्य निधि घोटाला मामले में UPPCL कर्मचारियों के फंसे पैसों को लौटाने का सरकार ने लिखित में वादा किया है।

प्रमुख उर्जा सचिव अरविंद कुमार ने भरोसा दिलाया है कि अगर कानूनी प्रक्रिया के तहत DHFL से पैसा वापस नहीं मिलता है तो सरकार का पॉवर कॉर्पोरेशन कर्मचारियों के पीएफ के पैसों का भुगतान करेगी।  साथ में ये भी कहा कि अगर पॉवर कॉर्पोरेशन के पास पैसे की कमी होगी तो सरकार की तरफ से ट्रस्ट को लोन दिया जाएगा…जिससे कर्मचारियों का पैसा वापस किया जा सके।

इससे पहले भविष्य निधि घोटाले की जांच कर रही आर्थिक अपराध शाखा ने उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के तीन अधिकारों को सरकारी गवाह बनाने का फैसला किया था। अकाउंट विभाग के इन तीन अधिकारियों का बयान इस मामले के आरोपी औऱ तत्कालीन एमडी एसपी मिश्रा के खिलाफ अहम साबित हो सकता है।

आर्थिक शाखा (EOW) ने इस मामले में अकाउंट विभाग में तैनात महेश चंद्र, कमल कुमार श्रीवास्तव और बलविंदर सिंह को गवाह बनाया गया है। EOW ने इन तीनों कर्माचारियों के बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराए जा चुके हैं।

Share Now
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.