Home देश कोविड सुनामी के बीच गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान, कहा राज्य सरकारें चाहें तो लगा सकती हैं लॉकडाउन

कोविड सुनामी के बीच गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान, कहा राज्य सरकारें चाहें तो लगा सकती हैं लॉकडाउन

24 second read
0
374

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर इतना भयावह हो गया है कि अब इसकी चर्चा करने से ही रुह कांप जा रही है। अस्पतालों से ज्यादा अब लोगो की भीड़ श्यमशान घाटों पर दिखने लगी है। आम नागरिक से लेकर खास नागरिक तक इसकी चपेट में आकर दम तोड़ रहें हैं। संक्रमण का इतना तेजी से विस्फोट हुआ है कि सरकार द्वारा बनाई गई योजनाएं धरी की धरी रह गई हैं। हालात को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य सरकारों को छूट दे दी कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए राज्य सरकारें चाहें तो लॉकडाउन पर विचार कर सकती हैं।

एक समाचार चैनल से बात करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सिर्फ भारत की नहीं, अन्य देशों में भी कोविड की नई लहर पहले से कहीं ज्यादा खतरनाक साबित हुई है। दूसरे देशों में कोरोना के कारण जितना बड़ा नुकसान हुआ है उसकी तुलना में भारत की आबादी के हिसाब से हमने बेहतर काम किया है। उन्‍होंने कहा कि हम यह बात दावे के साथ कह सकते हैं कि भारत ने कोविड से लड़ने में अपेक्षाकृत बेहतर किया है।

आगे उन्होने कहा कि कोरोना की इस लड़ाई को राज्‍य सरकारों के साथ मिलकर लड़ने की जरूरत है। “देश में रेमडेसिवर दवा और ऑक्सिजन की कमी नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार हालात की समीक्षा कर रहे हैं।“

पिछले 24 घंटे की बात करें तो  2,73,810 नये मामले सामने आये हैं, इस दौरान 1619 लोगो ने अपनी जान गंवा दी है। जबकि 1,44,178 लोग महामारी को मात देकर घर जा चुके हैं। देश में कुल संक्रमितों की बात करें तो अब तक 1,50,61,919 संक्रंमित हुए हैं। मौजूदा वक्त में एक्टिव केसों की बात करें तो 19,29,329 अब भी संक्रमित हैं। वहीं 1,29,53,821 महामारी को मात देकर घर जा चुके हैं। दुख की बात यह है कि 1,78,769 लोगों ने महामारी से अपनी जान गंवा दी है। य़े ऑकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गये ऑकड़े हैं।

इसके साथ ही कोविड वैक्सीनेशन की बात करें तो 12,38,52,566 लोगों को कोविड की वैक्सीन दी जा चुकी है।

Load More In देश
Comments are closed.