Home Breaking News गृह मंत्री अमित शाह बोले : 9 अगस्त के बाद कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली है

गृह मंत्री अमित शाह बोले : 9 अगस्त के बाद कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली है

45 second read
0
100
Hm Amit Shah In Rajya Sabha

राज्यसभा में आज कांग्रेस की ओर से  धारा 370 हटने के बाद कश्मीर की स्तिथि पर चर्चा हुई है जिसमे कांग्रेस ने इंटरनेट नहीं चलने, छात्रों की पढ़ाई बाधित होने का मामला उठाया है।

वही इस पुरे मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह ने सरकार की और से जवाब दिया है, उन्होंने कहा की ‘हम भी माननीय सदस्य की चिंता से सहमत हैं कि कश्मीर में इंटरनेट जल्द से जल्द पूरी तरह से बहाल हो।

हालांकि, मैं याद दिलाना चाहूंगा कि 95-96 में देश में मोबाइल फोन आया, लेकिन कश्मीर में इसकी शुरुआत 2003 में ही हो सकी। सुरक्षा का सवाल है सिर्फ इसलिए इंटरनेट बंद है। स्थानीय प्रशासन जब स्थिति को लेकर आश्वस्त हो जाएगी तो इंटरनेट भी शुरू हो जाएगा।

स्कूलों की स्थिति पर गृहमंत्री ने कहा, ‘20412 स्कूल खुले हैं और सुचारू रूप से परीक्षा चल रही है। 11वीं के 99.8% विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है। 10वीं और 12वीं के भी 99.7% विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है।

इससे पहले कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने संसद में कहा था की 5 अगस्त के बाद से स्कूल-कॉलेज पूरी तरह से नहीं खुले हैं। इंटरनेट नहीं चल रहा है और इससे बच्चों की पढ़ाई बुरी तरह से प्रभावित हो रही है।

Share Now
Load More In Breaking News
Comments are closed.