Home बड़ी खबर ताजपोशी: आज झारखंड में 11वें मुख्यमंत्री पद की गद्दी संभालेंगे हेमंत सोरेन

ताजपोशी: आज झारखंड में 11वें मुख्यमंत्री पद की गद्दी संभालेंगे हेमंत सोरेन

14 second read
0
22

झामुमो नेता हेमंत सोरेन रविवार 29 दिसंबर को झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। राज्यपाल द्रौपदी मुर्म उन्हें राजधानी के मोरहाबादी मैदान में आयोजित भव्य समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। उनके साथ झामुमो के प्रो. स्टीफन मरांडी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव के भी मंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है।

हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में कई राज्यों के मुख्यमंत्री, बड़े नेता और कई उद्योगपति भी शामिल होंगे। टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन, जेएसपीएल के सीएमडी नवीन जिंदल, डालमिया ग्रुप के एमडी पुनीत डालमिया, डालमिया ग्रुप के ईडी हरमीत सेठी, रूंगटा माइंस के एमडी सिद्धार्थ रूंगटा के अलावां कई अन्य भी होंगे शामिल।

हेमंत सोरेन की ताजपोशी मोरहाबादी मैदान में आज (रविवार) दोपहर दो बजे होगी। शपथ समारोह में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी मौजूद रहेंगे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, अशोक गहलोत, कमलनाथ, भूपेश बघेल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी, शरद पवार, मायावती, अखिलेश यादव सहित कई अन्य बड़े नेता भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम में होंगे शामिल।

बताते चलें कि, 44 वर्षीय हेमंत सोरेन राज्य में दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। इससे पहले वह वर्ष 2013 में कांग्रेस गठबंधन की सरकार में मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

Share Now
Load More In बड़ी खबर
Comments are closed.