Home उत्तराखंड देहरादून, टिहरी, पौड़ी और नैनीताल में भारी बारिश की चेतावनी

देहरादून, टिहरी, पौड़ी और नैनीताल में भारी बारिश की चेतावनी

0 second read
0
101

देहरादून। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में बारिश की चेतावनी जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 36 घंटों में प्रदेश के देहरादून, टिहरी, पौड़ी और नैनीताल जिले में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा प्रदेश के शेष स्थानों पर हल्की और मध्यम बारिश के आसार बन रहे हैं। वहीं हरिद्वार और उधमसिंह जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है।

आपको बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया था। शनिवार तड़के देहरादून शहर और आसपास के क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई। इसके बाद दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। दिन में एक-दो बार हल्की बूंदाबांदी भी हुई। बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। इससे तामपन में काफी गिरावट आ चुकी है।

इतना ही नही बारिश से धूल भरी धुंध भी पूरी छंट चुकी है। अभी अगले 36 घंटों तक देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल जनपद में भारी बारिश का अलर्ट जारी है। मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि बाकी स्थानों पर हल्की एवं मध्यम बारिश होगी। चारधाम में भी बारिश के आसार बन रहे हैं।

वहीं गुरुवार देर रात को हुई भारी बारिश से शहरवासियों को मौसम में ठंडक होने के साथ ही सिंध से उड़ राजधानी के हवा में पहुंची लाल मिट्टी के बैठ जाने की भी उम्मीद थी। लेकिन, शुक्रवार सुबह मौसम ठंडक तो थी, लेकिन धूल कुछ हद तक ही बैठ पाई थी। वहीं, लोगों के घरों और छतों में बारिश से हवा से नीचे गिरी लाल मिट्टी कौतूहल का विषय बनी रही। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, अगले कुछ दिन बारिश होने से धूल पूरी तरह से हट जायेगी।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.