Home उत्तर प्रदेश हाथरस गैंगरेप एसआईटी जल्द सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी

हाथरस गैंगरेप एसआईटी जल्द सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी

0 second read
0
6

हाथरस गैंगरेप एसआईटी जल्द सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी

हाथरस में दलित युवती से कथित गैंगरेप मामले की जांच करने के लिए गठित किए गए विशेष जांच दल एसआईटी ने अपनी जांच पूरी कर ली है। एसआईटी जल्द सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

मामले में सीबीआई की जांच जारी है। शुक्रवार को सीबीआई आरोपियों की रिमांड लेने की कोशिश करेगी। गुरुवार को सीबीआई ने घंटों तक आरोपियों के परिवार से पूछताछ की थी। बता दें, सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को पीड़िता परिवार की सुरक्षा पर सुनवाई हुई।

पीड़ित परिवार के वकील की ओर से दिल्ली में केस का ट्रायल कराए जाने की मांग की गई। साथ ही सीबीआई की रिपोर्ट सीधे सुप्रीम कोर्ट को जमा करने की बात कही गई। कोर्ट ने अभी अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

घटना के बाद मुख्यमंत्री ने सचिव गृह भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया था। इसमें डीआईजी चंद्र प्रकाश और पीएसी आगरा की सेनानायक पूनम को सदस्य बनाया गया था।

जांच के लिए एसआईटी को पहले सात दिनों का समय दिया गया था। यह टीम सीधे घटनास्थल से संबंधित चंदपा थाने पर पहुंची थी और घटना की जांच कर रहे सीओ सादाबाद से पूछताछ की थी। टीम थाने के पुलिसकर्मियों से पूछताछ के बाद पीड़ित परिवार का बयान लिया था।

धीरे-धीरे जांच का दायरा बढ़ता गया। एसआईटी ने घटना को तूल देने के पीछे रची गई साजिशों पर भी अपनी ध्यान केंद्रित किया।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.