Home देश COVID-19 Vaccination: इस राज्य में कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को मिल रहा है सोना, पढ़ें पूरी खबर

COVID-19 Vaccination: इस राज्य में कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को मिल रहा है सोना, पढ़ें पूरी खबर

4 second read
0
11

Report by: Geetanjali Lohani

गुजरात: पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरु हो चुकी है। पिछले साल के सभी रिकॉर्ड तोड़ देश में कोरोना के नए केस सामने आ रहे है। पिछले 24 घंटे में देश के अंदर कोरोना के 1,03,844 नए मामले सामने आए हैं, जो अबतक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। जहां एक तरफ देश में कोरोना के बढ़ते मामले सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है वही दूसरी तरफ वैक्सीनेशन का काम भी लगातार तेजी से चल रहा है।

तो वहीं अब गुजरात राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वैक्सीनेशन का काम तेजी से हो इस वजह से सरकार ने नयी स्कीम लागू की है। राज्य में कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination) को बढ़ाने के लिए कई तरह के तोहफे दिए जा रहे हैं। इस तरह के प्रयास से उम्मीद जताई जा रही है कि कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम में तेजी आएगी और ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना वैक्सी न लगवाने के लिए आगे आएंगे।

बता दें कि ये शानदार तरीका गुजरात के राजकोट में लोगों ने कोरोना वैक्सी न को बढ़ावा देने के लिए निकाला है। राजकोट के  एक समुदाय ने आम लोगों को टीकाकरण को लेकर लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए यह तोहफा देने का चलन चलाया है। और आपको जानकर हैरानी होगी की तोहफा भी कोई छोटा-मोटा नहीं बल्कि टीका लगाने वाली महिलाओं को सोने की नोज पिन और पुरुषों को हैंड ब्लेंोडर दिए जा रहे हैं।

इस अभियान के तहत अब तक हजारों लोग कोरोना वैक्सीन लगवा चुके है। बता दें कि वैक्सीन लगवाने पर तोहफा देने की पहल ये कोई पहली बार नहीं है बल्कि इससे पहले भी मेहसाना में इसी तरह की पहल की जा चुकी है। यहां पर भी कोरोना टीका लगवाने वालों को आकर्षक उपहार दिया गया।

Load More In देश
Comments are closed.