Home उत्तर प्रदेश ईद के मौके पर ताजमहल में निशुल्क एंट्री

ईद के मौके पर ताजमहल में निशुल्क एंट्री

0 second read
0
110

आगरा। दुनिया को मोहब्बत का पैगाम देने वाले ताजमहल में आज ईद के मौके पर सैंकड़ों लोगों ने नमाज पढ़ी। नमाज के बाद सर्व समाज के लोगों ने मुस्लिम भाइयों को गले लगाकर ईद की बधाईया देते हुए पूरे देश और विश्व को भाईचारे का सन्देश दिया। ताजमहल में इस मौके पर नमाजियों का प्रवेश निशुल्क रहा। नमाज के बाद लोगों ने घर घर जाकर एक दूसरों को ईद की मुबारकबाद दी।

आपको बता दे कि ईद के अवसर पर भारतीय पुरातत्व ने भी पर्यटकों को बड़ा तोहफा दिया। ईद की नमाज को लेकर नमाजियों के लिए ताज में प्रवेश निशुल्क रहता है लेकिन इस बार एएसआइ ने पर्यटको के लिए भी सुबह सात बजे से दस बजे तक ताजमहल में प्रवेश निशुल्क दिया। आपको बता दें कि ईद की नमाज ताजमहल के परिसर में स्थित मस्जिद में हुई।

इसके अलावा शहर की जामा मस्जिद में भी हजारों की संख्या में लोगों ने नमाज पढ़ी। मस्जिद के अलावा, सुभाष बाजार, जौहरी बाजार तक नमाजियों की लाइनें दिखाई दे रही थीं। ईदगाह शाही मस्जिद, फतेहपुर सीकरी की शाही मस्जिद में नमाजियों ने नमाज पढ़ी। यहां मुस्लिम महिलाओं को एसडीएम विनीता सिंह और सीओ नम्रता श्रीवास्तव ने गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

कासगंज के छर्रा रोड ईदगाह पर हुई नमाज के दौरान जिलाधिकारी, एसपी पुलिस और पीएससी के अधिकारी मौजूद रहे। फिरोजाबाद ईदगाह पर ईद की नमाज के दौरान भाजपा, सपा, कांग्रेस ने कैंप लगाए। नगर निगम के कैंप में जिलाधिकारी, एसएसपी, मेयर, नगर आयुक्त एवं अन्य मौजूद रहे। मैनपुरी, एटा में भी खुदा की बंदगी में लोगों ने सिर झुकाए।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.