1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. डोनाल्ड ट्रंप ने बताया क्यों ईरानी कमांडर सुलेमानी को मारना था जरुरी

डोनाल्ड ट्रंप ने बताया क्यों ईरानी कमांडर सुलेमानी को मारना था जरुरी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

इराक की राजधानी बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शुक्रवार को अमेरिकी हमले में ईरान की विशेष कुद्स सेना के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हो गई है। सुलेमानी की मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने एक बयान में कहा है कि, उनके निर्देश पर यह हमला किया है।

डोनाल्ड ट्रंप के निर्देश पर मारा गया ईरानी कमांडर

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि, कल रात मेरे निर्देश पर अमेरिकी सेना ने कासिम सुलेमानी को मौत के घाट उतारा, वह, पूरी दुनिया के लिए नंबर एक आतंकवादी था जिससे कई खतरें थे लेकिन हमने उसे मार गिराया।

सुलेमानी कर रहा था अमेरिका पर हमले की तैयारी

इसके आगे उन्होंने कहा कि, वह अमेरिकी राजनयिकों और सैन्य कर्मियों पर हमले की साजिश रच रहा था, लेकिन हमने उसके मंसूबे को कामयाब होने से पहले ही उसे समाप्त कर दिया।

युद्ध शुरु करने के लिए नहीं रोकने के लिए की गई कार्रवाई

कासिम सुलेमानी पर की गई कार्रवाई पर सफाई देते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि, हमने एक युद्ध को रोकने के लिए कल रात कार्रवाई की, न कि युद्ध शुरू करने के लिए। मेरा ईरानी लोगों के प्रति गहरा सम्मान है। हम शासन में बदलाव की तलाश नहीं करते हैं। इसके आगे उन्होंने कहा कि, हालांकि इस क्षेत्र में ईरानी शासन की आक्रामकता छद्म लड़ाकू विमानों के उपयोग के लिए अपने पड़ोसियों को अस्थिर करना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...