1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. ‘ये पहला बच्चा होगा जो अपने ही माता-पिता के रिसेप्शन में शिरकत कर रहा था’, पाकिस्तान में मची खलबली

‘ये पहला बच्चा होगा जो अपने ही माता-पिता के रिसेप्शन में शिरकत कर रहा था’, पाकिस्तान में मची खलबली

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली :  अभी तक आपने शादी से रिलेटेड ऐसे कई वीडियो और फोटोज देखें होंगे, जिसे देखकर आपकी भी हंसी रूकने का नाम नहीं लेती होगी। हालांकि ऐसे सिन्स कभी-कभी ही सामने आते है, जो क्रियेट नहीं किये जाते, बल्कि बन जाते है। लेकिन जो कहानी हम आपको बताने जा रहे है वो वास्तविक है। दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा फोटो तेजी से वायरल हो रहा है, जो कुछ अलग ही वजह से चर्चा में है।

मामला पाकिस्तान के हाफिजाबाद का है, जहां एक रिसेप्शन के आयोजन में शामिल जोड़े को देखकर हर कोई हैरान रह गया। जब उसके साथ-साथ उसका छोटा बच्चा भी शिरकत करते नजर आया । जोड़े की तस्वीर सोशल मीडिया पर आते ही तेजी से वायरल हो गई। हर कोई शादी को लेकर अपने-अपने अनुमान लगाने लगा। किसी ने कहा कि मामला समझ से बाहर है और लोगों से गुत्थी सुलझाने में मदद मांगी।

लोगों की जिज्ञासा और कौतूहल को देखते हुए बीबीसी ने 26 वर्षीय पेशे से वकील रयान रउफ शेख और उनकी पत्नी अनमोल से संपर्क साधा। सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि उनका रिसेप्शन पिछले साल 14 मार्च को आयोजित होना था। लेकिन 14 मार्च की सुबह लॉकडाउन का एलान कर दिया गया, जिसके चलते उन्हें रिसेप्शन को टालना पड़ा। उन्हें उम्मीद थी कि इजाजत मिलने पर आयोजन कर लिया जाएगा, लेकिन किसी को क्या मालूम था आगे क्या होनेवाला है। कोविड-19 की वजह से लागू पाबंदियों के कारण उनके लिए विदेश से पाकिस्तान आना संभव नहीं था।

परिजनों को दोबारा तारीख का फैसला करने में दिक्कत पेश आ रही थी। उसके बाद रमजान और फिर ईद का त्योहार आ गया, लेकिन लॉकडाउन का सिलसिला जारी रहा। सरकार ने भीड़भाड़ वाले आयोजनों पर रोक लगा दी थी। रियान कहते हैं कि, “सरकार ने सितंबर, अक्तूबर में पाबंदियों में ढील देना शुरू किया, उस वक्त तक मेरी पत्नी प्रेगनेन्ट हो चुकी थी। इसलिए हमें ऐसी स्थिति में रिसेप्शन के लिए लोगों को बुलाना मुनासिब नहीं लगा।” जनवरी 2021 में अनमोल ने बेटे को जन्म दिया। उसके बाद दंपति ने रिसेप्शन के बारे में सोचना शुरू किया। परिजनों ने भी दोबारा रिसेप्शन के फैसले पर रियान से सहमति जताई।

रियान बताते हैं कि पहली बार रिसेप्शन में 800 से ज्यादा लोगों को न्योता भेजा गया था, लेकिन इस साल कोरोना संक्रमण में वृद्धि के चलते मेहमानों की संख्या को घटाकर 200 तक करना पड़ा। उन्होंने कहा कि बेटे के साथ रिसेप्शन में शिरकत की तस्वीर वायरल होने का उन्हें बिल्कुल अंदाजा नहीं था। लेकिन एक रिश्तेदार ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट तस्वीर के मशहूर होने की जानकारी दी। लेकिन अगली सुबह पता चला कि ये तस्वीर वायरल हो रही है। आपको बता दें कि ये तस्वीर 23 मार्च की है, जिस दिन उन्होंने रिसेप्शन किया था। इस तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद तरह-तरह के रिएक्शन सामने आने लगे। किसी ने लिखा कि ये पहला बच्चा होगा जो अपने माता-पिता के रिसेप्शन में शिरकत कर रहा था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...