1. हिन्दी समाचार
  2. hollywood
  3. भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बनी तीसरी हॉलीवुड फिल्म, जानिए….

भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बनी तीसरी हॉलीवुड फिल्म, जानिए….

आपको बता दें कि फिल्म स्पाइडर-मैन: नो वे होम वीकडेज में रिलीज हुई थी और उस दौरान मुंबई: मार्वल स्टूडियोज की फिल्मों में से एक फिल्म स्पाइडर-मैन: नो वे होम (Spider-Man: No Way Home) भारत में सिनेमाघरों में धमाका कर रही है। फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्सऑफिस पर तहलका मचा रखा है। कुछ मिनट पहले ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विट कर बताया कि फिल्म ने इंडियन बॉक्सऑफिस पर 202.34 करोड़ों रुपए की कमाई कर डाली है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी

मुबंई: आपको बता दें कि फिल्म स्पाइडर-मैन: नो वे होम वीकडेज में रिलीज हुई थी और उस दौरान मुंबई: मार्वल स्टूडियोज की फिल्मों में से एक फिल्म स्पाइडर-मैन: नो वे होम (Spider-Man: No Way Home) भारत में सिनेमाघरों में धमाका कर रही है। फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्सऑफिस पर तहलका मचा रखा है। कुछ मिनट पहले ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विट कर बताया कि फिल्म ने इंडियन बॉक्सऑफिस पर 202.34 करोड़ों रुपए की कमाई कर डाली है। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी बताया कि ये फिल्म भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी हॉलीवुड फिल्म बन गई है।

इससे पहले अवेंजर्स एंड गेम  (Avengers End Game) और अवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर (Avengers Infinty War) ने सबसे ज्यादा कमाई की थी। अवेंजर्स एंड गेम ने इंडियन बॉक्सऑफिस पर 367.43 करोड़ और अवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर ने 228.50 करोड़ की कमाई की है।

आपको बता दें कि फिल्म स्पाइडर-मैन: नो वे होम वीकडेज में रिलीज हुई थी और उस दौरान कोई छुट्टी भी नहीं थी और इसके बावजूद फिल्म को शानदार रिस्पॉन्स मिला। बता दें कोरोना महामारी के बाद ये पहली फिल्म है जिसने इतनी धुआंधार कमाई की और रिकॉर्ड बना दिया। मुंबई, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों सहित देशभर में इस फिल्म को जबरदस्‍त रिसपॉन्स मिला है और इस फिल्म में टॉम हॉलैंड (Tom Holland) लीड रोल प्ले कर रहे हैं।

आपको बता दें कि पहले ही दिन फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर तहलका मचा दिया था और तकरीबन 35 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। हालांकि, ये अवेंजर्स: एंडगेम का रिकॉर्ड तोड़ने में सफल नहीं रही। इस फिल्म ने पहले दिन 53.10 करोड़ रुपए का रिकॉर्ड कलेक्शन किया था, जिसका रिकॉर्ड अभी तक कोई फिल्म नहीं तोड़ पाई। वैसे आपको बता दें कि स्पाइडर-मैन: नो वे होम का रिलीज से पहले ही दर्शकों में बहुत ज्यादा क्रेज देखने को मिला। इतना ही नहीं इस फिल्म की प्री-बुकिंग ही 16 से 17 करोड़ की हुई थी।

बता दें ये फिल्म भारत में 3264 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी और ये फिल्म हॉलीवुड की पहली फिल्म है जिसे भारत में इतने स्क्रीन्स मिले हैं। इससे पहले 2019 में रिलीज हुई अवेंजर्स एंडगेम को 2845 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था जिसके कारण फिल्म को 60 से 70 फीसदी की ओपनिंग मिली। बता दें कि सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट की फिल्म स्पाइडर मैन: नो वे होम को चार भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया गया है।

 

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...