1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. गर्लफ्रेंड के दम तोड़ने से पहले प्रेमी ने निभाया अपना ‘आखिरी वादा’, ICU में रचाई शादी; पढ़िये पूरी कहानी

गर्लफ्रेंड के दम तोड़ने से पहले प्रेमी ने निभाया अपना ‘आखिरी वादा’, ICU में रचाई शादी; पढ़िये पूरी कहानी

The lover kept his 'last promise' before the girlfriend died; 'द सन यूके' की रिपोर्ट के मुताबिक, 34 वर्षीय जिम मैनेजर ग्रेग पीटर्स (Greg Peters) और 28 वर्षीय एना लेगर (Anna Ledgar) एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे। दोनों 18 महीने पहले ही मिले थे, लेकिन एक दूसरे के काफी करीब आ चुके थे।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : अभी तक आपने प्यार की ऐसी कई कहानियां सुनी होगी जिसमें अधिकतर लड़कियां अपने प्यार को धोखा देती है, लेकिन लड़के उनसे दूर रहकर भी अपने प्यार को निभाते है। लेकिन हम यहां जिस कहानी की बात कर रहे है, इसमें प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को मौत के दरवाजे में जाने से पहले अपना आखिरी वादा निभाया। जिसके बाद लोग इस प्रेम की मिसाल देने लगे।

गर्लफेंड से शादी करने का किया था वादा

आपको बता दें कि ये प्रेम कहानी है ब्रिटेन की। जहां एक शख्स की गर्लफ्रेंड (Girlfriend) की कार एक्सीडेंट (Death In Accident) में मौत हो गई। शख्स ने गर्लफ्रेंड से शादी (Marriage) रचाने का वादा किया था। लेकिन इससे पहले ही लड़की दर्दनाक हादसे का शिकार हो गई। हालांकि, एक्सीडेंट के बाद जब घायल हालत में लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया तो शख्स ने डॉक्टरों से मिन्नतें करके वहीं उसके साथ शादी की। क्योंकि वह एक पत्नी के तौर पर गर्लफ्रेंड को देखना चाहता था। शख्स ने अपनी इस प्रेम कहानी के बारे में विस्तार से बताया है।

एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे

‘द सन यूके’ की रिपोर्ट के मुताबिक, 34 वर्षीय जिम मैनेजर ग्रेग पीटर्स (Greg Peters) और 28 वर्षीय एना लेगर (Anna Ledgar) एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे। दोनों 18 महीने पहले ही मिले थे, लेकिन एक दूसरे के काफी करीब आ चुके थे। वे शादी का प्लान कर रहे थे। दोनों के घर वाले भी राजी थे। लेकिन एक हादसे ने सबकुछ बदल दिया।

कार एक्सीडेंट के बाद अस्पताल पहुंची गर्लफ्रेंड

एक दिन नौकरी से आते वक्त एना लेगर की कार दूसरे वाहन से टकरा गई। हादसा इतना भीषण था कि एना के शरीर में कई गंभीर चोटें आईं। उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां बॉयफ्रेंड (Boyfriend) ग्रेग पीटर्स के साथ परिजन भी मौजूद थे। सभी उसकी सलामती की दुआएं कर रहे थे, लेकिन होनी को कुछ मंजूर था।

आईसीयू में बिगड़ी हालत

डॉक्टरों ने बताया कि एना को आईसीयू में शिफ्ट करना होगा, उसकी हालत बिगड़ रही थी। एना कोमा में चली गई थी। ये जानकर ग्रेग बेहद परेशान हो गया, वो एना खोना नहीं चाहता था। ग्रेग उसे अपनी पत्नी के रूप में देखना चाहता था। ताकि एना बतौर पत्नी उसकी यादों में कैद रहे।

आईसीयू में की शादी!

ग्रेग ने डॉक्टरों से मिन्नतें कीं, पर उन्होंने मना कर दिया। हालांकि, अंत में ग्रेग के प्यार और मनोदशा को देखते हुए वो मान गए। एना और अपने परिवार वालों की मौजूदगी में ग्रेग ने गर्लफ्रेंड को रिंग पहनाई और उसे अपनी पत्नी बनाया। कुछ देर बाद एना की मौत हो गई। परिवार की सहमति से उसके कुछ अंगों को डोनेट किया गया। जिनसे 6 लोगों को नई जिंदगी मिली।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...