1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. अफगानिस्तान में तेज भूकंप के झटके, 25 लोगों की हुई मौत, पढ़ें

अफगानिस्तान में तेज भूकंप के झटके, 25 लोगों की हुई मौत, पढ़ें

अफगानिस्तान के पश्चिमी हिस्से में सोमवार को आए भूकंप में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई है । भूकंप के चलते काफी हानि हुई है। भूकंप इतना तगड़ा था कि अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत बडघिस के कादिस जिले में घर भी गिरने लगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

विदेश:  अफगानिस्तान के पश्चिमी हिस्से में सोमवार को आए भूकंप में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई है । भूकंप के चलते काफी हानि हुई है। भूकंप इतना तगड़ा था कि अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत बडघिस के कादिस जिले में घर भी गिरने लगे।

भूकंप से 25 लोगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कई लोगों की तो घरों में दबने की वजह से मौत हो गई है। मिली जानकारी के चलते कि भूकंप में अभी तक 25 लोगों की मौत हुई है। माना जा रहा है कि मौत के आंकड़ों में और वृद्धि हो सकती है।

यह भी पढ़ें: असमोली सपा विधायक पिंकी यादव पर मुकदमा दर्ज, पढ़ें

रिक्टर स्केल पर भूकंप के झटके की तीव्रता 5.6 रही। इससे पहले शुक्रवार को भी अफगानिस्तान के फैजाबाद के नजदीक भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। अफगानिस्तान से सटे पाकिस्तान के उत्तरी हिस्से में शुक्रवार रात 5.6 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया था।

पाकिस्तान के मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी। भूकंप का झटका पेशावर, मानशेरा, बालाकोट और चारसादा सहित खैबर-पख्तूनख्वा के कई शहरों में महसूस किया गया था। भूकंप का झटका उत्तर में गिल्गित-बाल्टिस्तान क्षेत्र में भी महसूस किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...