1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. दुनिया के 8 हजार लोगों की अजीब डिमांड, ऐमजॉन कंपनी के सीईओ जेफ बेजोस को धरती पर नहीं आने दिया जाए

दुनिया के 8 हजार लोगों की अजीब डिमांड, ऐमजॉन कंपनी के सीईओ जेफ बेजोस को धरती पर नहीं आने दिया जाए

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : दुनिया में अरबपतियों की सूची में नंबर 2 का स्थान रखने वाले एमेजॉन कंपनी के सीईओ जेफ बेजोस को लेकर दुनियाभर के 8 हजार लोगों ने एक अजीब याचिका दायर की है। जिसमें उन्होंने जेफ बेजोस को धरती पर नहीं आने देने का याचिका दायर किया है। इसके साथ ही कई लोगों ने जेफ बेजोस को अपने साथ एलन मास्क को भी अपने साथ ले जाने को कहा है और अंतरिक्ष में ही रहने की बात कही है। गौरतलब है कि दुनिया के सबसे बड़े अरबपति जेफ बेजोस 20 जुलाई को अपनी ब्‍लू ओरिजिन कंपनी के रॉकेट से अंतरिक्ष में जा रहे हैं। जेफ बेजोस के साथ उनके भाई मार्क बेजोस और एक अन्‍य ‘पर्यटक’ भी अंतरिक्ष में जा रहे हैं।

बता दें कि चेंज डॉट ओआरजी वेबसाइट पर चल रही इस मांग में अब तक 8 हजार लोग साइन कर चुके हैं। इस याचिका में कहा गया है कि मानवता की भविष्‍य हमारे ही हाथ में है। इस याचिका को 5 दिन पहले लॉन्‍च किया गया था और बहुत तेजी से लोग अब इस पर साइन कर रहे हैं। कई लोग यह भी मांग कर रहे हैं कि बेजोस अपने साथ एलन मस्‍क को भी ले जाएं। एक यूजर ने लिखा कि बेजोस एक राक्षस की तरह से हैं जो दुनिया पर अपना आधिपत्‍य स्‍थापित करना चाहते हैं।

‘धरती पर आने से रोक दिया जाए जेफ बेजोस को’

इस याचिका को दायर करने वाले जोस ओर्टिज ने सुझाव दिया है कि बेजोस की वापसी की उड़ान उनसे दुनिया को मुक्ति दिलाने का शानदार मौका होगा। उन्‍होंने ब्‍लू ओरिजिन से अपील की कि जेफ बेजोस को धरती पर आने से रोक दिया जाए। उन्‍होंने कहा कि बेजोस 5जी की मदद से दुनिया पर कब्‍जा करें, इससे पहले उन्‍हें अंतरिक्ष में ही छोड़ दिया जाए।

बता दें कि धरती के दो शीर्ष अरबपतियों स्‍पेसएक्‍स के मालिक एलन मस्‍क और ऐमजॉन के संस्‍थापक जेफ बेजोस के बीच अंतरिक्ष में जंग छिड़ती नजर आ रही है। एलन मस्‍क के अंतरिक्ष में बढ़ते दबदबे के बीच जेफ बेजोस ने ऐलान किया है कि वह अपनी कंपनी एयरोस्‍पेस कंपनी ब्‍लू ओरिजिन पर पूरा फोकस करेंगे। यही नहीं ब्‍लू ओरिजिन को नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए ही जेफ बेजोस ने ऐमजॉन के सीईओ के पद से इस्‍तीफा दिया है। रॉयटर्स के मुताबिक बेजोस के अंतरिक्ष में दांव लगाने से उनकी सीधी टक्‍कर एलन मस्‍क से हो सकती है। टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क इस समय दुनिया के सबसे अमीर अरबपति हैं और बेजोस दूसरे नंबर पर हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...