1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. कनाडा की सड़कों पर लगे पोस्टर, लिखा गया – Thank You PM Narendra Modi

कनाडा की सड़कों पर लगे पोस्टर, लिखा गया – Thank You PM Narendra Modi

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट : मोहम्मद आबिद

ग्रेटर टोरंटो : कोरोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है और भारत भी इससे अधूता नहीं रहा है। जिसके चलते भारत में भी एक लम्बे समय तक लॉकडाउन लगाया गया था और अब कोरोना वायरस को मात देने के लिए वैक्सीन इजाद हो गई है। बता दें कि भारत में टिकाकरण के लिए दो वैक्सीन को इजाजत मिली है जिनमें कोविशिल्ड और कोवैक्सीन से भारत में टिकाकरण किया जा रहा है।

वहीं जहां वैक्सीन के बाद देश में पीएम मोदी की तारीफ हो रही है तो दूसरी तरफ विदेशों में भी पीएम मोदी के नाम का डंका बज रहा है। क्योंकि  कोरोना महामारी में जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे दोशों को वैक्सीन देने का काम किया वो काबीले तारीफ है।

बता दें कि एक रिपोर्ट के मुताबिक कनाडा के ग्रेटर टोरंटो में रोड के साथ में कई विज्ञापन और होर्डिंग लगाए गए हैं जिसमें कनाडा को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया गया है।

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इससे पहले एक ट्वीट किया था जिसमें ट्वीट के जरिए जानकारी दी गई थी जिसमें कहा गया था की कनाडा और लेसोथो को भारत निर्मित कोरोना वैक्सीन की खेप भेजी गई थी।

कनाडा के मंत्री अनीता आनंद ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि पांच लाख खुराक इंडिया से कनाडा पहुंच चुकी है। हम भविष्य के सहयोग के लिए तत्पर हैं। बतादें की कनाडा उत्तरी अमेरिका का एक देश है जिसमें दस प्रान्त और तीन केन्द्र शासित प्रदेश हैं और कनाडा की राजधानी ओटावा में है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...