1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल 30 रुपये हुआ महंगा, सरकार के पास कीमतें बढ़ाने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है: इमरान खान

पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल 30 रुपये हुआ महंगा, सरकार के पास कीमतें बढ़ाने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है: इमरान खान

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अचानकर 30 रुपये का इजाफा किया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत की सराहना करते हुए शहबाज शरीफ की सरकार पर जमकर निशाना साधाते हुए आईना दिखाया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अचानकर 30 रुपये का इजाफा किया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत की सराहना करते हुए शहबाज शरीफ की सरकार पर जमकर निशाना साधाते हुए आईना दिखाया है।

सरकार की आलोचना करते हुए इमरान खान ने कहा कि इस असंवेदनशील सरकार ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी द्वारा रूस के साथ 30 प्रतिशत सस्ते तेल के लिए किए गए सौदे को आगे नहीं बढ़ाया है।

उन्होंने भारत की प्रशंसा करते हुए कहा कि अमेरिका के रणनीतिक सहयोगी रूस से सस्ता तेल खरीदकर ईंधन की कीमतों में 25 रुपये (पाकिस्तानी रुपया) प्रति लीटर की कमी करने में कामयाब रहे हैं।

इमरान खान ने एक ट्वीट में कहा, “देश पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 20% यानी 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ विदेशी आकाओं के सामने आयातित सरकार की अधीनता के लिए कीमत चुकाना शुरू कर रहा है। हमारे इतिहास में सबसे ज्यादा एकल मूल्य वृद्धि है। अक्षम और असंवेदनशील सरकार ने रूस के साथ हमारे सौदे को आगे नहीं बढ़ाया है जो कि 30% सस्ता तेल खरीदने का था।”

उन्होंने आगे कहा, “इसके विपरीत भारत जो कि अमेरिका का रणनीतिक सहयोगी है, ने रूस से सस्ता तेल खरीदकर ईंधन की कीमतों में  25 रुपये (पाकिस्तानी रुपये) प्रति लीटर की कमी करने में कामयाब रहा है। अब हमारे देश को इस बदमाशों के हाथों मुद्रास्फीति की एक और भारी खुराक भुगतनी पड़ेगी।”

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने गुरुवार को पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) कार्यक्रम के पुनरुद्धार को सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया था। डॉन अखबार ने बताया कि पेट्रोल की कीमत 179.86 रुपये, डीजल की कीमत 174.15 रुपेय और केरोसिन तेल की कीमत 155.56 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, हल्के डीजल की कीमत 148.31 रुपये प्रति लीटर होगी।

यहां उन्होंने कहा कि सरकार के पास कीमतें बढ़ाने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा, “हम अभी भी डीजल पर 56 रुपये प्रति लीटर का नुकसान उठा रहे हैं।”

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...