1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. इस रहस्मयी जानवर से भयभीत हुये लोग, सच्चाई जानकर छूट जाएगी हंसी

इस रहस्मयी जानवर से भयभीत हुये लोग, सच्चाई जानकर छूट जाएगी हंसी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट – माया सिंह

पोलैंड:  पोलैंड में कथिततौर पर एक रहस्मयी जानवर ने लोगों के बीच भय और आंतक फैला दिया है । लोग इस जानवर को लेकर काफी परेशान दिखे । उनको यह डर सता रहा है कि कहीं यह जानवर लोगों  पर हमला ना बोल दें । बताया जा रहा है कि यह अजीबो-गरीब जानवर पेड़ में दुबका हुआ मिला , जिसके बाद लोगों में कोहराम मच गया । अजीब दिखने वाला जानवर को देखकर लोग इतने भयभीत हो गये कि वहां से भागने की तैयारी करने लगे लेकिन जब सच्चाई सामने आया तो सभी हैरान रह गये ।

दरअसल , पोलैंड के क्राको शहर में इस कथित रहस्मयी जीव को सबसे पहले एक महिला ने देखा । इसके बाद वह सभी को सूचना दी तो इलाके में दहशत का माहौल हो गया , लोग बूरी तरह डर गये । इसके बाद पशु कल्याण में इसकी जानकारी देने पर तुरंत कार्रवाई किया गया और लोगों के सुरक्षा के लिये पशु कल्याण अधिकारियों को वहां तैनात कर दिया गया , जहां महिला ने रहस्मयी जीव की पहचान की थी । हालांकि उससे किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था ।

जानकारी के मुताबिक  लंबे समय तक अधिकारी सुरक्षा के तौर पर तैनात रहे लेकिन जब रहस्मयी जीव की  सच्चाई सामने आई तो हर कोई हंस पड़ा । दरअसल वो कोई रहस्यमयी जानवर नहीं बल्कि खाने वाला Croissant था जिसे पेड़ पर चिपका देखकर लोग जानवर समझ रहे थे ।

इसके बारे में सभी को जानकारी देते हुये फेसबुक पर एक संगठन अधिकारी ने कहा कि – अधिकारियों से डरे हुए व्यक्ति ने पूछा था कि क्या वो कथित अज्ञात जानवर, जो दो दिनों से पेड़ पर खुद दुबका हुआ है ।  क्राको एनिमल वेलफेयर सोसायटी ने  जब उसकी जांच की सच्चाई कुछ और ही निकली , जिसके बाद से यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग हंसने से खुद को रोक नहीं पा रहे ।

असल में जब अधिकारी जांच करने के लिये  घटनास्थल पर पहुंचे, तो उन्होंने पाया कि वो कोई प्राणी या पक्षी नहीं बल्कि खाने वाला सामान Croissant था जो आप हम अक्सर खाते हैं । शायद किसी ने पक्षियों को खिलाने के लिए उसे बाहर फेंक दिया होगा जो कि नीचे गिरने के बचाय पेड़ पर जाकर फंस गया और लोग उसे अजीबोगरीब जानवर समझकर शोर मचाने लगे ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...