1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. पाक को भारत की लताड़, रचित भंडारी ने कहा- आतंकी वहां खुलेआम चुनाव लड़ते हैं

पाक को भारत की लताड़, रचित भंडारी ने कहा- आतंकी वहां खुलेआम चुनाव लड़ते हैं

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान ने कई बार अंतरराष्ट्रीय मंच पर मुह की खाई है लेकिन इसके बावजूद भी पाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है। संयुक्त राष्ट्र में इस मुद्दे को पाकिस्तान ने फिर से उठाने की कोशिश कि, जिसके बाद भारत ने कड़ा जवाब दिया है।

बुधवार को भारत की ओर से संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में भारत की स्थयी दूत रचित भंडारी ने पाक को कड़े जवाब देते हुए कहा कि, क्या पाकिस्तान इस बात को नकार सकता है कि उसके यहां 130 नामित आतंकवादी और 25 आतंकी संगठन मौजूद हैं। यही नहीं ये आतंकी वहां खुलेआम चुनाव लड़ते हैं। उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करते हैं।

जेनेवा स्थित UNHRC में रचित भंडारी ने कहा कि, क्या पाकिस्तान इस तथ्य को नकार सकता है कि यूनएएससी प्रस्ताव के तहत पाकिस्तान से पहला कदम उठाते हुए पीओके से पीछे हटवे को कहा गया है? सात दशकों में अभी तक पाक की ओर से यह नहीं किाय गया है। उन्होंने कहा कि, भारत सिर्फ दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र ही नहीं है बल्कि मजबूत कार्यात्मक और जीवंत भी है। जिसे उस विफल देश की सीख की जरूरत नहीं है, जो न तो लोकतंत्र स्थापित कर सका और न ही मानवाधिकारों को सुरक्षित रख सका।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...