1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. ऑनलाइन क्लास ले रहें बच्चे की मोबाइल फटने से दर्दनाक मौत, पुलिस कर रही मामले की जांच

ऑनलाइन क्लास ले रहें बच्चे की मोबाइल फटने से दर्दनाक मौत, पुलिस कर रही मामले की जांच

Painful death of child taking online class due to mobile explosion; वियतनाम में ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहे बच्चे की मौत हो गई। पुलिस कर रही मामले की जांच पड़ताल। उठ रहा ये सवाल।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली :  कोरोना संक्रमण के दौरान अधिकतर चीजें ऑनलाइन हो गई थी, चाहे वो ऑफिस का काम हो या बच्चे की पढ़ाई। लेकिन जैसे-जैसे स्थिति सामान्य हुई सभी चीजें खुल गई। लेकिन अभी-अभी कुछ स्कूलें और ऑफिस ऑनलाइन सर्विस दे रहे है। एक ऐसा ही मामला वियतनाम से सामने आया। जहां ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहे एक बच्चे की मोबाइल फटने से दर्दनाक मौत हो गई।

खबरों के अनुसार, बच्चा मोबाइल चार्जिंग पर लगाकर ऑनलाइन क्लास में भाग ले रहा था। इसी दौरान मोबाइल फोन में विस्फोट के बाद बच्चे की जलने से मौत हो गई। ‘द सन यूके’ की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना संकट (Corona) के चलते वियतनाम में ऑनलाइन क्लास के जरिए पढ़ाई हो रही है। ऐसे में एक 11 वर्षीय छात्र स्कूल द्वारा भेजी गई वीडियो लिंक के जरिए घर से ही ऑनलाइन सेशन में भाग ले रहा था।

वियतनाम के एक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि बच्चा मोबाइल चार्जिंग पर लगाकर क्लास अटेंड कर रहा था। उसने ईयरफोन भी लगा रखे थे। लेकिन इस बीच अचानक मोबाइल में विस्फोट हो गया और बच्चे के कपड़ों में आग लग गई, जिससे जलकर उसकी मौत हो गई।

रिपोर्ट के अनुसार, इस हादसे के बाद बच्चे को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन वो पहले ही मर चुका था।  घटना 19 अक्टूबर की शाम को हुई। हालांकि, अभी यह पता नहीं चल पाया है कि बच्चा किस तरह का फोन या चार्जर इस्तेमाल कर रहा था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अधिकारियों ने क्या बताया?

घटना के बाबत अधिकारियों का कहना है कि वियतनाम के नाम दान जिले (Nam Dan District) में स्कूल अब खुल गए हैं, लेकिन कोरोना के चलते बच्चों को हफ्ते में एक दिन ऑनलाइन क्लास में भाग लेना होता है। ये बच्चा भी ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहा था, तभी उसके साथ दर्दनाक हादसा हो गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...