1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. बांग्लादेश के बाद अब पाकिस्तान के हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़, टूटी भगवान शिव की प्रतिमा!, हिंदुओं में आक्रोश

बांग्लादेश के बाद अब पाकिस्तान के हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़, टूटी भगवान शिव की प्रतिमा!, हिंदुओं में आक्रोश

Now the Hindu temples of Pakistan have been vandalized after Bangladesh, the statue of Lord Shiva broken!; पाकिस्तान के हिंदू परिवार में जबरदस्त तो़ड़फोड़। भगवान शिव के प्रतिमा को पहुंचाया नुकसान। स्थानीय हिंदुओंस में आक्रोश की लहर।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : बांग्लादेश के बाद अब पाकिस्तान के हिंदू मंदिरों में जबरदस्त तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। जिसमें भगवान शिव की प्रतिमा टूटने की खबर है। आपको बता दें कि ये मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कोटरी से सामने आई है। जहां अज्ञात व्यक्तियों ने एक शिव मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया है। इससे स्थानीय हिंदुओं में आक्रोश की लहर पैदा हो गई है।

पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया ने बताया की घटना शुक्रवार को हुई। मूर्ति तोड़ने के बाद लोग लाखों रुपये के नकद और अन्य कीमती सामान लेकर भाग गए। आपको बता दें कि कोटरी पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है लेकिन समाचार लिखें जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पाहेंजी अखबार ने बताया कि अल्पसंख्यक मंत्री ने क्षेत्र के एसएसपी से रिपोर्ट मांगी है।

पाक मीडिया के मुताबिक बताया जा रहा है कि गुरुवार रात हैदराबाद के जमशोरो के कोटरी के दरिया बैंड इलाके में घटना हुई। इस दौरान क्षेत्र के प्राचीन शिव मंदिर से अज्ञात हमलावरों ने जेवर, सोने की मूर्तियां, प्रसाद, यूपीएस बैटरी और अन्य कीमती सामान चुरा लिया।

बताया जा रहा है कि आरोपियों ने देवी की मूर्ति को भी क्षति पहुंचाते हुए तोड़फोड़ की है। वहीं चोरी किए गए जेवर और अन्य सामान की कीमत 20 से 25 लाख रुपये बताई जा रही है। पाक मीडिया के अनुसार अल्पसंख्यक मामलों के प्रांतीय मंत्री ज्ञान चंद इसरानी ने सूचना मिलने के बाद 48 घंटे के भीतर एसएसपी जमशोरो से घटना की रिपोर्ट मांगी और आरोपी की गिरफ्तारी के आदेश दिए।

फिलहाल कोटरी पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है, इसके साथ ही मंदिरों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। दूसरी ओर हिंदू समुदाय ने कहा कि ऐसा लगता है कि 4 नवंबर को दिवाली से पहले उपद्रवी हिंदू-मुस्लिम दंगे कराने की साजिश रच रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...