1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. अमेरिका में एक दिन में 2000 से अधिक मौतें, चीन को बताया कोरोना का जनक

अमेरिका में एक दिन में 2000 से अधिक मौतें, चीन को बताया कोरोना का जनक

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोरोना वायरस के कारण दुनिया में हालात बिगड़ रहे है। अगर आकंड़ो पर निगाह डाले तो 38 लाख से अधिक लोग बीमार है और 2 लाख से अधिक जाने गयी है।

इन 38 लाख में से अकेले अमेरिका में 10 लाख लोगों की जान गयी है और 70 हज़ार से अधिक मौत हुई है। अगर सरकार की माने तो कल सिर्फ एक दिन में 2000 से अधिक मौत हुई है।

वही अमेरिका ने एक बार फिर कोरोना को पैदा करने का आरोप चीन पर लगाया है। आपको बता दे, अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपिओ ने यह सनसनीखेज दावा किया है की हमारे पास इस बात के पुख्ता सबुत है कि वुहान की लैब में ही यह वायरस बनाया गया है।

इसके अलावा प्रेजिडेंट ट्रंप के बयान भी किसी बड़ी कार्यवाही की और इशारा कर रहे है। दरअसल प्रेजिडेंट ट्रंप में एक बयान में कहा, की यह कोरोना वायरस का आतंक 9/11 के आतंक से भी गहरा और बुरा है।

आपको बता दे, अल कायदा प्रमुख ओसामा ने अमेरिका की सबसे ऊँची ईमारत पर हमला करवाया था जिसमें 3000 लोग तो एक साथ मारे गए थे। अमेरिका के इतिहास में इससे बड़ा हमला उसके ऊपर नहीं हुआ था।

लेकिन अगर कोरोना की बात करे तो यह तो 70 हज़ार जाने ले चुका है और 3 लाख लोगों के और मरने के अनुमान है तो ऐसे में अमेरिका चीन के ऊपर जिस तरह से आरोप लगा रहा है उससे तो यही लग रहा है कि कोरोना का कहर खत्म होने के बाद दुनिया एक अविश्वसनीय माहौल में जा सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...