1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की बेटी ने रचाई मिश्र के नासर से शादी, खर्च हुए इतने रुपये; जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की बेटी ने रचाई मिश्र के नासर से शादी, खर्च हुए इतने रुपये; जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Microsoft founder Bill Gates' daughter marries Mishra's Nassar; माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की सबसे बड़ी बेटी जेनिफर गेट्स ने रचाई शादी। मिस्र के 30 वर्षीय घुड़सवार नयेल नासर से की शादी। मशहूर वेडिंग प्लानर मार्सी ब्लम को दी गई सेरेमनी की जिम्मेदारी।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की सबसे बड़ी बेटी जेनिफर गेट्स ने एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी रचा ली है। उन्होंने ये शादी मिस्र के 30 वर्षीय घुड़सवार नयेल नासर से की है। आपको बता दें कि जेनिफर और नासर की शादी की खुशी में शनिवार दोपहर को एक रिसेप्शन पार्टी का आयोजन भी हुआ। अगर हम उनके शादी और रिसेप्शन की खर्च की बात करें तो वो तो करोड़ों में होगी, लेकिन अनुमानित राशि जानने के लिए आपको पूरी स्टोरी पढ़नी होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेनिफर और नासर शुक्रवार को शादी के बंधन में बंधे जिसे उन्होंने बहुत सीक्रेट रखा था। ये विवाह समारोह न्यूयॉर्क की नॉर्थ सलेम स्थित 142 एकड़ की संपत्ति के गार्डन में रखा गया था जिसमें करीब 300 लोग शामिल हुए थे। नासर 2017 से जेनिफर को डेट कर रहे थे। दोनों ने स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से एकसाथ ग्रेजुएशन किया था। साल 2020 में दोनों ने एक ट्रिप के दौरान अपनी सगाई की घोषणा की थी। जेनिफर ईसाई हैं जबकि नासर मुस्लिम लेकिन दोनों के प्रेम में धर्म की सीमा आड़े नहीं आई।

 

शनिवार को हुए इस रिसेप्शन के बाद बिल गेट्स ने अपनी बेटी जेनिफर के साथ एल्टन जॉन के गाने ‘कैन यू फील द लव टूनाइट’ पर डांस किया। शादी में जेनिफर ने एक कस्टम वेरा वैंग गाउन पहना था। जेनिफर को नौ ब्राइडमेड्स ने मिलकर तैयार किया था। तस्वीरें खिंचवाते वक्त एक ब्राइडमेड ने जेनिफर के गाउन की लॉन्ग वील पकड़ी हुई थी।

बिल गेट्स और मेलिंडा ने अपनी 25 साल की बेटी जेनिफर को एकसाथ सेरेमनी प्वॉइंट तक पहुंचाया था। शाम को करीब चार बजे रिसेप्शन प्रोग्राम शुरू हुआ। इस दौरान बिल गेट्स ने एक डार्क सूट पहना था और मेलिंडा एक पर्पल गाउन में नजर आईं। शाम 5 बजे दोनों ने शादी की घोषणा की और पार्टी में आए मेहमानों से बधाई मिलने का सिलसिला शुरू हो गया। रिसेप्शन के बाद दोनों का गार्डन की खूबसूरत जगहों पर फोटोशूट हुआ।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jennifer Katharine (@jenniferkgates)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिसेप्शन में सिर्फ करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों को ही आमंत्रित किया गया था। इसमे कुछ सेलिब्रिटीज और राजनेता भी शामिल थे। अरबपति माइकल ब्लूमबर्ग की बेटी जॉर्जिना ब्लूमबर्ग भी इस रिसेप्शन में नजर आईं। वहीं, शुक्रवार रात का फंक्शन बहुत सीक्रेट रखा गया था जहां डिनर में मशहूर फ्रेंच शेफ जीन गॉर्जिस के हाथ से बने लॉब्स्टर डिश और पास्ता जैसी चीजें परोसी गई थीं।

इस दो दिन के ईवेंट की जिम्मेदारी मशहूर वेडिंग प्लानर मार्सी ब्लम को दी गई थी जिसका अनुमानित खर्च करीब दो मिलियन यूएस डॉलर यानी करीब 15 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। बता दें कि बिल और मेलिंडा इसी साल अगस्त में एक दूसरे से अलग हुए थे। रिसेप्शन में दोनों ने रिस्पेशन में आए मेहमानों से मुलाकात की।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jennifer Katharine (@jenniferkgates)

फंक्शन में सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए थे। यहां डार्क सूट पहने एक सुरक्षाकर्मी जर्मन शेफर्ड के साथ वेन्यू की बारीकी से निगरानी कर रहा था। हालांकि यूनिफॉर्म पहने पुलिसकर्मी यहां मौजूद नहीं थे। रिसेप्शन में खाने की चीजों का मेन्यू शेयर नहीं किया गया, लेकिन यहां एगप्लांट से तैयार फूड, चिकन कंपाना और स्केलॉप्स जैसी चीजें खाने में थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...