1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. जब विमान की सीढ़ियों पर लड़खड़ाए US राष्ट्रपति बाइडेन के कदम, 3 बार गिरे…

जब विमान की सीढ़ियों पर लड़खड़ाए US राष्ट्रपति बाइडेन के कदम, 3 बार गिरे…

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर अक्सर कई चीजें वायरल होती रहती हैं । इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है । जिसमें बाइडन विमान की सीढ़ियों पर गिरते नज़र आ रहे हैं । हालांकि, इस दौरान उन्हें किसी प्रकार की चोट नहीं आयी है । बता दें कि सोशल मीडिया पर इस वीडियो को कई बार देखा जा रहा है ।

बताया जा रहा है कि यह घटना बीते शुक्रवार की है । जिस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन अटलांटा जाने के लिए विमान में जा रहे थे । जानकारी के मुताबिक, बाइडेन अटलांटा एशियन-अमेरिकी समुदाय के नेताओं से मुलाकात करने के लिए जा रहे थे ।

https://twitter.com/Breaking911/status/1372946685328957442?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1372946685328957442%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_c10&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.livehindustan.com%2Finternational%2Fstory-joe-biden-falls-three-times-trying-to-climb-the-stairs-to-board-air-force-one-3925071.html

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में जो बाइडेन तीन बार एयर फोर्स वन विमान की सीढ़ियों पर गिरते नजर आते हैं। दरअसल, जो बाइडेन विमान की सीढ़ियों पर चढ़ते वक्त अपना संतुलन खो देते हैं और गलत कदम पड़ने की वजह से तीन बार गिरते हैं। आप देख सकते हैं कि पहले दो बार तो हाथ के बल पर उठ जाते हैं, मगर तीसरी बार तो वो घुटने के बल गिर पड़ते हैं । जिसके बाद वो उठकर अपने ट्राउसर झाड़ते हुए ऊपर चले जाते हैं । माना जा रहा है कि सीढ़िया चढ़ते समय तेज़ हवा के चलते जो बाइडेन यूं लड़खड़ाएं । इस वीडियो को अब तक करीब 9.50 लाख बार देखा जा चुका है ।

वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि बाइडेन एक बार नहीं तीन-तीन बार लड़खड़ाते, फिसलते और गिरते हुए विमान तक पहुंचते है । गनीमत ये रहीं कि इस दौरान वो सुरक्षित एयर क्राफ्ट में चढ़ जाते हैं । जिसके बाद बाइडेन हाथ हिलाकर अभिवादन भी करते हैं । आपको बताते चलें कि जो बाइडेन की उम्र 78 वर्ष है । बाइडेन बीत चुनाव में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हराकर अमेरिकी राष्ट्रपति बने थे । इसी के साथ बाइडेन अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति बन गए हैं।

https://twitter.com/Breaking911/status/1372980606360039426?s=20

वहीं, इस घटना को लेकर व्हाइट हाउस से भी बयान आ गया है । जिसमें प्रेस सेक्रेटरी कैरिन जिन पियरे ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन पूरी तरह से स्वस्थ हैं और सीढ़ियों पर गलत कदम पड़ने की वजह से ऐसा हुआ । उनका कहना है कि सीढियां चढ़ते वक्त हवा काफी तेज बह रही थी और शायद इसी वजह से जो बाडेन के कदम लड़खड़ा गए ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...