1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. डिनर के बाद राजनेता संग अपने घर के लिए निकली थी हुमा, तभी कॉफी का किया ऑफर और अचानक कर लिया KISS, फिर…

डिनर के बाद राजनेता संग अपने घर के लिए निकली थी हुमा, तभी कॉफी का किया ऑफर और अचानक कर लिया KISS, फिर…

Huma Abedin left for her house with the politician after dinner; पूर्व विदेश मंत्री की सहयोगी ने किया रहस्यों का खुलासा। Both/And: A Life in Many Worlds नाम से लिखी एक किताब। किताब में किया इस घटना का जिक्र।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : विदेश हो या देश आजकल KISS करना अमूमन हो गया है। क्योंकि इसे लेकर कहीं भी रोक-टोक नहीं है। जिसका ताजा उदाहरण वो पार्क है जहां अक्सर कपल को एक-दूसरे के साथ किस देते नजर आते है। इसके अलावा आप ये दृश्य सिनेमाहॉल, किसी संकरी गली या रातों में कहीं भी देख सकते है। हालांकि हम यहां इस विषय पर ज्यादा बात नहीं करेंगे। हम बात करेंगे हुमा की जिनकी अनुमति के बिना ही एक राजनेता ने उनके साथ गंदी हरकत की।

आपको बता दें कि हुमा का पूरा नाम हुमा आबदीन है, जो अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन की सहयोगी के रुप में काम कर चुकी है। हुमा ने एक अमेरिकी सांसद पर बिना सहमति के किस करने का आरोप लगाया है। हुमा आबदीन ने Both/And: A Life in Many Worlds नाम से एक किताब लिखी है जिसमें इस घटना का जिक्र किया है।

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रह चुकीं हिलेरी क्लिंटन हुमा पर इतना भरोसा करती थीं कि एक बार उन्होंने हुमा को अपनी दूसरी बेटी तक बताया था। The Guardian में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी सांसद के व्यवहार से हुमा को झटका लगा था कि क्योंकि वह उनके साथ सहज महसूस करती थीं। लेकिन घटना के तुरंत बाद हुमा सांसद के घर से निकल आई थीं। यह घटना 2000 के दशक में हुई थी। हालांकि, हुमा ने सांसद के नाम का खुलासा नहीं किया।

45 साल की हुमा ने एक टीवी इंटरव्यू में बताया कि, ‘बहुत ही हैरान करने वाले अंदाज में उसने किस किया।’ हुमा से पूछा गया कि क्या वह यौन हमला की एक पीड़ित हैं? इस पर उन्होंने जवाब दिया कि, मैं उस स्थिति में बहुत असहज हो गई। मुझे नहीं पता था कि ऐसी घटना को कैसे डील करते हैं। मैंने घटना को दबा दिया। मेरी निजी राय यह है कि उस पल नहीं लगा कि मैं यौन हमले की एक पीड़िता बन गई हूं।

 

हुमा ने बताया कि घटना के बाद उस सांसद ने काफी वक्त तक माफी मांगी और यह सुनिश्चित करने की कोशिश की कि मैं ठीक हूं। बाद में हमारे बीच का रिश्ता वापस ठीक हो गया था। हालांकि, हुमा ने अपनी किताब Both/And: A Life in Many Worlds में लिखा है कि डिनर के बाद वह राजनेता के साथ बाहर निकली थीं और अपने घर के सामने आने पर सांसद ने कॉफी के लिए अंदर चलने की पेशकश की थी। घटना के बाद उन्होंने सांसद को धक्का दिया था और वहां से भाग निकली थीं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...