1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. Norway में दिल दहलाने वाला ‘अपराध’: सुपरमार्केट में तीर-कमान लेकर घुसा सनकी और 5 लोगों को मार डाला

Norway में दिल दहलाने वाला ‘अपराध’: सुपरमार्केट में तीर-कमान लेकर घुसा सनकी और 5 लोगों को मार डाला

Heartbreaking 'crime' in Norway : नार्वे के एक सुपरमार्केट में तीर-कमान लेकर घुसे सनकी ने मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात कई लोगों पर हमला कर दिया। इस हमले में 5 लोग मारे गये, वहीं कई लोगों के घायल होने की संभावना है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : नार्वे जो एक शांत प्रदेश है, उसे मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात दहलाने की कोशिश की गई। जिसमें 5 लोगों की जान चली गई है। आपको बता दें कि यह हमला एक सनकी आदमी द्वारा तीर से किया गया, जिसने पांच लोगों की जान ले ली। खबरों की मानें तो हमलावर कूप एक्स्ट्रा सुपरमार्केट में तीर-कमान लेकर घुसा था। इसके बाद उसने दनादन तीर चलाना शुरू कर दिए।

पुलिस की गिरफ्त में हमलावर

हमलावर ने और भी कई दूसरे स्थानों पर लोगों पर तीर मारे। हालांकि हमलावर को पकड़ लिया गया है। इसी बीच कई ऐसी भी खबरें सामने आ रही है जिसमें ये कहा जा रहा है कि हमलावर पुलिस कार्रवाई में मारा गया है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है। हमले में कुछ लोग घायल भी हुए हैं।

आतंकी गतिविधि की आशंका

आमतौर पर नॉर्वे एक शांत देश है। इसलिए इस हमले को आतंकवादी गतिविधियों से भी जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि पुलिस आपसी रंजिश के एंगल से भी मामले की जांच कर रही है। आरोपी का इतिहास खंगाला जा रहा है। ‘द मिरर’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, हमलावर अकेले ही आया था। उसने शहर के सबसे व्यस्त चौराहे पर मौजूद लोगों को निशान बनाया। हमलावर दूसरी जगह पर भी लोगों पर हमला करना चाहता था। वो घटना वाली जगह से पास के दूसरे इलाके की तरफ भागा, लेकिन पुलिस ने पीछा करके उसे दबोच लिया।

हेलिकॉप्टर और बम स्क्वॉड का इस्तेमाल

जस्टिस मिनिस्टर मोनिका मिलैंड ने मीडिया को बताया कि हमलावर को पकड़ने के लिए पुलिस ने हेलिकॉप्टर और बम स्क्वॉड को भी लगाया था। हमलावर को घटनास्थल से 25 किलोमीटर दूर ड्रेमन इलाके से पकड़ा गया। उसने पुलिस पर भी हमला किया। लोकन पुलिस अधिकारी ओयविंद आस( Oyvind Aas) ने बुधवार शाम एक संवाददाता सम्मेलन में कहा-‘दुर्भाग्य से हम पुष्टि कर सकते हैं कि इस हमले में कई घायल हुए हैं और कई मारे गए हैं।’

आरोपी को तुरंत ड्रामन थाने(Drammen police station) ले जाया गया। पुलिस को शाम 6 बजे इस हमले की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। करीब 30 मिनट की मशक्कत के बाद हमलावर को पकड़ लिया गया।

कार्यवाहक प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग का बयान

कार्यवाहक प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग(Erna Solberg) ने इस हमले को भीषण बताया। उन्होंने कहा कि हमलावर का क्या मकसद था, इसकी जानकारी की जा रही है। बता दें कि यहां के नामित(designate) प्रधानमंत्री जोनास गहर स्टोरे(Jonas Gahr Stoere,) आज शपथ ले सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...