1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. पुलिस के सामने गैस छोड़ने पर शख्स पर लगा भारी जुर्माना, मामला पहुंचा कोर्ट, आया यह आदेश

पुलिस के सामने गैस छोड़ने पर शख्स पर लगा भारी जुर्माना, मामला पहुंचा कोर्ट, आया यह आदेश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: ऑस्ट्रिया से एक ऐसी हैरअंगेज खबर सामने आ रही है, जिसे जानकर आप भी चौंक जायेंगे। यहां एक व्यक्ति पर पुलिस ने उस वक्त अभद्रता का मामला दर्ज कर लिया जब उसने पुलिस के सामने ही पाद दिया। पुलिस ने उस व्यक्ति पर सार्वजनिक अभद्रता का मामला दर्ज कर लिया है।

आपको बता दें कि पुलिस ने उस व्यक्ति पर 45000 रुपये का जुर्माना लगा दिया। ये वाक्या जून 2020 की है। इस मामले पर कोर्ट ने अपना फैंसला सुना दिया है। पुलिस द्वारा लगाये गये जुर्नाने के खिलाफ वह कोर्ट की शरण में गया। कोर्ट ने उस व्यक्ति को थोड़ी राहत दी है। इस मामले पर सुनावई करते हुए कोर्ट ने 45 हजार से घटा कर 9 हजार रुपये जुर्माना भरने को कहा है।

पिछले साल घटना पिछले साल उस वक्त की है, जब विएना में एक आदमी पार्क में अपने दोस्तों के साथ बैठा था। उसी दौरान वहां पर पुलिस अधिकारी रूटीन चेकिंग के लिए पहुंच गए। बस फिर क्या था। पुलिस से बातचीत के दौरान ही उस शख्स ने पाद दिया।

BBC के रिपोर्ट के मुताबिक व्यक्ति पार्क में बने बेंच से उठा और अधिकारियों को देखकर जानबूझकर उसने जोर से Fart किया। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने उस पर सार्वजनिक अभद्रता का मामला दर्ज कर लिया। जब उसपर 45 हजार का जुर्माना हो गया तो उसने कोर्ट में चुनौती दे दी। उस व्यक्ति ने कोर्ट में कहा कि पेट फूलना और गैस निकलना एक जैविक प्रक्रिया है, और भले ही यह एक जानबूझकर किया गया कार्य हो, लेकिन अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए इसे उसके मौलिक अधिकार के रूप में स्वीकार किया जाना चाहिए।

उसके इस तर्क के बाद कोर्ट ने गौर किया और जुर्माने की रकम को 500 यूरो से घटाकर 100 यूरो (लगभग 9,000 रुपये) कर दिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...