1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. मछली बनी कछुए के बच्चे की मां, गर्भ से निकला छोटा सा जिंदा कछुआ…

मछली बनी कछुए के बच्चे की मां, गर्भ से निकला छोटा सा जिंदा कछुआ…

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: गीतांजलि लोहनी

नई दिल्ली: दुनिया में ऐसी कई घटनाएं हो जाती हैं, जिनके बारे में सुनकर हैरानी होती है।  यकीन नहीं हो नहीं पाता कि ऐसी चीजें कभी हो भी सकती हैं। ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला अमेरिका के फ्लोरिडा से सामने आया है। यहां एक मछली ने कछुए के बच्चे को जन्म दिया। अब वैज्ञानिक हैरान हैं कि आखिर मछली ने कछुए के बच्चे को कैसे जन्म दिया? इसकी तस्वीरें जब सामने आई, तब सब हैरान रह गए। होश उड़ा देने वाला है वाक्या…

ये मामला अमेरिका के फ्लोरिडा के बायोलॉजिस्ट लैब से सामने आया। यहां एक मछली पर रिसर्च करने के दौरान वैज्ञानिकों को ऐसी चीज दिखी, जिसपर यकीन कर पाना नामुमकिन ही है।

फ्लोरिडा के FWC Fish and Wildlife Research Institute में मछलियों के ऊपर कई तरह के शोध किये जाते हैं।  ऐसे ही एक शोध के दौरान रिसर्चर्स एक मछली की जांच कर रहे थे।

रिसर्चर्स ने पाया कि मछली का पेट कुछ अलग दिख रहा है। अचानक मछली के पेट में हलचल भी होने लगी। उन्होंने मछली का टिश्यू सैंपल लिया।

सैंपल लेने के बाद मछली के पेट बढ़ी हलचल देख वैज्ञानिकों ने उसका पेट काटा। इसके बाद जो देखने को मिला वो काफी हैरान करने वाला था। साइंटिस्ट्स को मछली के पेट से कछुए का बच्चा मिला।

मछली के पेट में मौजूद कछुए का बच्चा जिंदा था। साइंटिस्ट्स हैरान थे कि मछली के पेट में कछुए का बच्चा आखिर कैसे आया? वैज्ञानिकों ने बड़ी सावधानी से बच्चे को बाहर निकाला और फिर उसे पानी में डाल दिया।

अब जांच की जा रही है कि क्या ये कछुआ मछली के पेट में जन्म लेने के कारण अंदर था या फिर इस मछली ने कछुए को जिंदा निगल लिया था। इस केस की स्टडी में रिसर्चर्स की टीम जुटी हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...