1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. कोरोना वायरस: मदद के लिए अमेरिका 64 देशों को देगा 174 मिलियन डॉलर

कोरोना वायरस: मदद के लिए अमेरिका 64 देशों को देगा 174 मिलियन डॉलर

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अमेरिका में अब तक एक लाख से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसी बीच शुक्रवार को अमेरिका ने पूरी दुनिया को लेकर एक पहल किया है कि, कोरोना वायरस से लड़ने ते लिए वह दुनिया के 64 देशों को आर्थिक मदद करेगा।

अमेरिका ने कहा कि, वह इन देशों को 17 मिलियन डॉलर- लगभग 1302 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देगा। इसमे भारत भी शामिल है, जिसमें कि 2.9 मिलियन डॉलर लगभग 21 करोड़ 71 लाख रुपए की रकम शामिल है। फरवरी में भी अमेरिका ने 100 मिलियन डॉलर की सहायता राशि का ऐलान किया था।

क्या कहा अमेरिका ने

कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है, संक्रमण के साथ साथ काफी लोगों की जान भी जा चुकी है, ऐसे में लगभग सारे देशों की आर्थिक स्थिती चर्मराई हुई है। ऐसे में अमेरिका ने कहा कि, कोरोना वायरस महामारी को लेकर सबसे अधिक खतरा का सामना कर रहे 64 देशों को ये सहायता राशि दी जा रही है। अमेरिका के गृह मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि, वह भारत को 21 करोड़ 71 लाख रुपये की सहायता इसलिए दे रहा है ताकि भारत लैब सिस्टम बनाने, एक्टिव केस तलाश करने जैसे चीजों पर तेजी से काम कर सके।

इसके साथ ही, अमेरिका की इंटरनेशनल डेवलपमेंट एजेंसी के डिप्टी एडमिनिस्ट्रेटर बोनी ग्लिक ने कहा कि, अमेरिका दशकों से लोगों की जिंदगी बचाता आ रहा है, जहां लोग सबसे अधिक प्रभावित होते हैं वहां अमेरिका हेल्थ इंस्टीट्यूशन बनाकर उनकी रक्षा करता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...