1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. चीन में थमता नजर आ रहा है कोरोना वायरस, अमेरिका में मौत का आंकडा 400 के पार

चीन में थमता नजर आ रहा है कोरोना वायरस, अमेरिका में मौत का आंकडा 400 के पार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना का असर लगातार दुनिया पर बढता जा रहा है। इस वायरस के संक्रमण से दुनिया भर में लाखों लोगों की जान जा चुकी है। तो वहीं करोड़ो लोग इससे संक्रमित है। इतना ही नहीं भारत में भी कोरोना का असर धीरे-धीरे बढ रहा है।

बता दे, चीन से फैले इस वायरस का अब चीन में असर थमता नजर आ रहा है। सोमवार को चीन से आई एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया।

जहां एक तरफ चीन में संक्रमण की दर कम होने लगी है तो वहीं दूसरी तरफ पूरी दुनिया ने इस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए अपने प्रयास तेज कर दिए हैं, लेकिन चीन की परेशानी अभी भी कम नहीं हुई है।

बताते चले बाहर से आने वाले संक्रमणों को लेकर चीन की मुश्किले अभी कम नहीं हुई है। पिछले कुछ हफ्तों में बाहर से आए संक्रमण की संख्या तेजी से बढ़कर 350 के पार पहुंच चुकी हैं। सोमवार को सामने आए 39 नये मामलों में से 10 शंघाई में और 10 बीजिंग में थे।

वहीं दूसरी तरफ अन्य देशों से चीन वापस लौट रहे लोगों के लिए कई शहरों ने नियम कड़े कर दिए हैं और देश के विमानन अधिकारियों ने रविवार को घोषणा की कि अन्य देशों से बीजिंग आने वाली सभी उड़ानों का मार्ग परिवर्तित कर अन्य शहरों को भेजा जाएगा ताकि वहां यात्रियों में वायरस की जांच हो सके।

बता दे, चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 81,000 से ज्यादा हो गई है और मृतक संख्या 3,270 पर पहुंच गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...