1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में बड़ा धमाका, 12 लोगों की मौत, कई लोग घायल

अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में बड़ा धमाका, 12 लोगों की मौत, कई लोग घायल

अफगानिस्तान (Afghanistan) के कुंदुज प्रांत (Kunduz) में शुक्रवार को बड़ा धमाका (Bomb Blast) हुआ है, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल हो गए। जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : अफगानिस्तान (Afghanistan) के कुंदुज प्रांत (Kunduz) में शुक्रवार को बड़ा धमाका (Bomb Blast) हुआ है, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल हो गए। स्थानीय प्रशासन के अनुसार, ये धमाका शिया मस्जिद (Shia Mosque) के पास हुआ। फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने का कार्य किया जा रहा है।

 

रविवार को भी हुआ था धमाका

बता दें कि इससे पहले 3 अक्टूबर को, काबुल में एक मस्जिद के बाहर बड़ा धमाका हुआ था। तालिबान के अधिकारी ने बताया कि ये लोग संगठन के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद की मां की मौत के बाद शोक जताने मस्जिद में जमा हुए थे। वैसे तो किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली, लेकिन शक इस्लामिक स्टेट समूह पर गया, जिसने अगस्त में काबुल में तालिबान के कब्जे के बाद से उसके खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं।

तालिबान ने लिया था धमाके का बदला

हालांकि तालिबान ने उस धमाके के कुछ ही घंटे बाद अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में इस्लामिक स्टेट के ठिकाने पर हमला कर दिया और कई आतंकवादियों को मार गिराया। मुजाहिद ने सोमवार को एक बयान में कहा था कि तालिबान के बलों ने काबुल के उत्तर में खैर खाना में इस्लामिक स्टेट के एक केंद्र पर धावा बोला। हालांकि उसने यह नहीं बताया कि कितने IS आतंकी मारे गए और क्या इस दौरान कोई तालिबानी लड़ाका भी घायल हुआ।

कब्जे के बाद सबसे खतरनाक विस्फोट

जानकारों की मानें तो, अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से रविवार के विस्फोट हमले सबसे खतरनाक थे। इससे पहले 26 अगस्त को भयावह हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह (Islamic State Group) ने ली थी, जिसमें काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) के बाहर 169 से ज्यादा अफगान लोग और 13 अमेरिकी सैनिक मारे गए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...