1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. इराक की राजधानी बगदाद के ग्रीन जोन में फिर दागे गए 2 रॉकेट

इराक की राजधानी बगदाद के ग्रीन जोन में फिर दागे गए 2 रॉकेट

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बीते शुक्रवार अमेरिका ने इराक की राजधानी बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हवाई हमला किया था। अमेरिका द्वारा किए गए इस हमले में ईरान की रिवॉल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के मुखिया जनरल कासिम सुलेमानी समेत कई लोगों की मौत हो गई थी।

जिसके बाद ईरान ने अमेरिका से सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए खुली चुनौती दी। वहीं बीते मंगलवार की रात को इराक स्थित दो अमेरिकी बेस पर एक दर्जन से ज्यादा मिसाइलें दागी। जिसके बाद 8 जनवरी की रात को बगदाद के ग्रीन जोन में एक बार फिर दो रॉकेट दागे गए हैं।

हालांकि, इस हमले में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है। आपको बताते चलें कि, अमेरिकी सेना के प्रवक्ता कर्नल मायल्स बी. कैगिंस ने इस घटना के बारे में ट्वीट के जरिए बताया है। उन्होंने लिखा है कि, ‘8 जनवरी को रात 11:45 बजे बगदाद स्थित इंटरनेशनल जोन में छोटे रॉकेट दागे गए हैं। किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

इसके आगे उन्होंने कहा कि, अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि यह रॉकेट किसने दागे और किस जगह से दागे गए है। बगदाद स्थित ग्रीन जोन वह हाई सिक्योरिटी एरिया है, जहां अमेरिका सहित कई देशों के दूतावास हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...