1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. Afghanistan Explosion: जुमे की नमाज के दौरान कंधार की मस्जिद में बड़ा धमाका, 32 लोगों की मौत, 53 घायल

Afghanistan Explosion: जुमे की नमाज के दौरान कंधार की मस्जिद में बड़ा धमाका, 32 लोगों की मौत, 53 घायल

Big explosion in Kandahar mosque during Friday prayers; अफगानिस्तान के कंधार में बड़ा धमाका। जुमे की नमाज के दौरान विस्फोट। धमाके में 32 लोगों की मौत, 53 लोग घायल।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली :  अफगानिस्तान के कंधार (kandahar Blast) में शुक्रवार को एक मस्जिद में बड़ा धमाका हो गया। जानकारी के मुताबिक, यह धमाका Imam Bargah मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान हुआ। धमाके में 32 लोगों की मौत हुई है और 53 लोग घायल हुए हैं। वहीं अभी तक इस विस्फोट के कारण का पता नहीं चल सका है।

 

स्थानीय मीडिया के अनुसार, चश्मदीदों का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। अधिकारियों के अनुसार, विस्फोट कंधार शहर के पुलिस जिले एक (पीडी1) की एक मस्जिद में हुआ। स्थानीय लोगों ने टोलो न्यूज को बताया कि विस्फोट शिया समुदाय की एक मस्जिद में हुआ।

आपको बता दें कि यह धमाका उस वक्त हुआ जब जुमे की नमाज चल रही थी। इससे पहले 8 अक्टूबर को उत्तरी अफगानिस्तान में एक मस्जिद में विस्फोट हुआ था, जिसमें कम से कम 100 लोग मारे गए थे। यह धमाका शिया मुसलमानों को निशाना बनाकर किया गया था।

कुंदुज में शिया मस्जिद में हुआ था धमाका

बता दें कि इससे पहले 8 अक्टूबर को अफगानिस्तान के कुंदुज में एक शिया मस्जिद में धमाका हुआ था, जिसमें 50 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। ये धमाका भी जुमे की नमाज़ के दौरान हुआ था। सूचना और संस्कृति के डिप्टी मंत्री जबीउल्ला मुजाहिद ने धमाके की पुष्टि की थी। उन्होंने कहा कि कुंदुज के खानाबाद बंदार इलाके में शिया मस्जिद को निशाना बनाया गया। इसमें हमारे देश के कई लोग शहीद हुए और कई घायल हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...