1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. Afghanistan Blast: एक बार फिर धमाकों से थर्राया काबुल, सीरियल ब्लास्ट में 19 की मौत, 50 घायल

Afghanistan Blast: एक बार फिर धमाकों से थर्राया काबुल, सीरियल ब्लास्ट में 19 की मौत, 50 घायल

Afghanistan Blast: Kabul once again stunned by blasts; अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर धमाके से दहल उठा। इस धमाके में 16 लोगों की मौत हो गई। वहीं 50 लोग घायल हो गए।

By Amit ranjan 
Updated Date

 नई दिल्ली : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर धमाकों से थर्रा उठी, जब यहां मिलिट्री हॉस्पिटल (Kabul Military Hospital) के बाहर सिलसिलेवार धमाके हुए। इस ब्लाटस्ट के बाद बंदूकों के भी चलने की आवाज सुनाई दी। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक हमले में 19 लोगों के मारे जाने की ख़बर है, साथ ही 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

 

न्यूज़ एजंसी AFP से मिली जानकारी के मुताबिक काबुल शहर के सरदार मोहम्मद दाऊद खान मिलिट्री अस्पताल के पास मंगलवार को दो धमाके हुए और उसके बाद गोली चलने की आवाज भी सुनाई दी है। घटनास्थल के आस-पास रहने वाले लोगों के द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में धमाके के बाद धुंआ देखा जा सकता है।

 

घटना को लेकर तालिबान के उप प्रवक्ता बिलाल करीमी ने एसोसिएटेड प्रेस (एपी) को बताया कि काबुल में सरदार मोहम्मद दाऊद खान सैन्य अस्पताल के बाहर नागरिकों को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया। हालांकि इस घटना के पीछे कौन है? ये अभी सामने नहीं आया है। वहीं अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि इससे पहले सितंबर में भी काबुल में एक के बाद एक तीन ब्लास्ट  हुए थे। काबुल एयरपोर्ट के पास हुए इस ब्लास्ट में 169 अफगानिस्तान के नागरिकों की मौत हो गई थी। वहीं 13 अमेरिकी सैनिक भी इस हादसे में मारे गए थे। इसके बाद अमेरिका ने भी एयरस्ट्राइक की थी। जिसमें एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई थी। अमेरिका ने बाद में दावा किया था कि, इसमें एक आत्मकघाती हमलावर को निशाना बना गया था। आपको बता दें कि सितंबर में जब सीरियल ब्लास्ट हुए थे, तब इसकी जिम्मेदारी आईएसआईएस-के नाम के आतंकी संगठन ने ली थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...