1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. इस गांव में पिछले एक दशक से नहीं पैदा हुआ लड़का, वैज्ञानिक भी हैरान

इस गांव में पिछले एक दशक से नहीं पैदा हुआ लड़का, वैज्ञानिक भी हैरान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

पोलैंड : दुनियाभर में कई ऐसी अजीबोगरीब जगहें हैं , जिनके बारे में शायद ही आप जानते होंगे । और अगर जानते भी होंगे, तो उन पर विश्वास करना मुश्किल होगा । ऐसी ही एक अजीबोगरीब जगह सामने आयी है । जहां केवल लड़कियों का जन्म होता है । इस जगह पर कई दशकों से किसी लड़के का जन्म नहीं हुआ है । इस गांव के बारे में जानकर जितनी हैरानी आपको हुई, उतने ही हैरान वैज्ञानिक भी हुए हैं ।

द न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, पोलैंड के मिजेस्के ओद्रजेनस्की गांव में पिछले एक दशक से कोई भी लड़का पैदा नहीं हुआ है । जिसकी चलते यहां के मेयर ने किसी के घऱ बेटा पैदा होने पर ईनाम देने की घोषणा की है । इस गांव के बारे में जानकर साइंटिस्ट हैरान तो हैं, लेकिन वो इस बात का जवाब ढूंढने में लग गए हैं कि ऐसा क्यों हैं कि इस गांव में केवल लड़कियां ही जन्म लेती है ।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस गांव में करीब 300 लोगों की आबादी है । इस गांव का खुलासा तब हुआ, जब अग्निशमकों के यूथ वॉलिंटियर्स के लिए एक क्षेत्रीय प्रतियोगिता के दौरान पूरी-पूरी टीम लड़कियों की पहुंच गई ।

मेयर क्रिस्टीना जिडजियाक ने इस गांव के बारे में बताया, ‘मिजेस्के ओद्रजेनस्की गांव की स्थिति थोड़ी अजीबोगरीब और हाथ से निकल गई है । वहीं, सीसेक कम्युनिटी के मेयर राजमुंद फ्रिस्को ने बताया कि कुछ वैज्ञानिकों ने यह जांच करने में रुचि व्यक्त की है कि यहां केवल लड़कियों का जन्म क्यों हुआ है? वैज्ञानिक भी हैरान हैं ।

उन्होंने बताया कि दुनियाभर के एक्सपर्ट डॉक्टरों को बुलाया जा रहा है । जिससे वो पता लगा सके कि इस गांव में लड़के के जन्म के लिए क्या करना चाहिए । इस मामले में रिसर्च अभी भी जारी है ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...